उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ के घोसी उपचुनाव में अखिलेश साइकिल के बजाय 'चाबी' के लिए मांगेगे वोट

By

Published : Oct 3, 2019, 7:57 PM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के घोसी विधानसभा चुनाव में सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चाभी के लिए वोट मांगते नजर आएंगे. दरअसल किसी वजह से सपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करने वाले सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज हो गया था.

अखिलेश यादव, सुधाकर सिहं (फाइल फोटो).

मऊ:जिले के घोसी विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब साइकिल नहीं बल्कि 'चाबी चुनाव चिन्ह' के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे. अखिलेश ने जिसे अपना प्रत्याशी घोसी सीट पर घोषित किया था, उनका पर्चा सिबंल पत्र पर हस्ताक्षर नहीं होने के चलते खारिज हो गया था, जिसके बाद अब सुधाकर सिंह निर्दल ही चुनाव में दावेदारी करेंगे, लेकिन सपा उनका समर्थन प्रत्याशी के तौर पर ही करेगी.

अखिलेश यादव, सुधाकर सिंह (फाइल फोटो).

इसे भी पढ़ें- अखिलेश ने बनवाए थे साइकिल ट्रैक, योगी सरकार में 'कूड़े के ढेर' में बदल गए

इस वजह से नामांकन हुआ था खारिज

  • नामांकन के दौरान सपा द्वारा जारी सिंबल पत्र पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के हस्ताक्षर छूट गए थे.
  • इस वजह से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पार्टी द्वारा दिया गया नामांकन पत्र खारिज हो गया.
  • उन्होंने निर्दल के तौर पर एक अलग नामांकन पत्र भरा था.
  • इसके आधार पर उन्हें 'चाबी चुनाव चिन्ह' जारी किया गया है.

आपको बताते चलें कि सपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र खारिज होने के बाद सपा प्रदेश मुख्यालय से पत्र जारी कर संदेश दिया था कि सुधाकर सिंह को निर्दल के रूप में समर्थन दिया जाएगा. गुरुवार को उन्हें निर्वाचन अधिकारी द्वारा 'चाबी चुनाव चिन्ह' प्राप्त हुआ. लिहाजा अब अखिलेश यादव लोगों से साइकिल कि जगह चाबी के लिए वोट की अपील करते नजर आएंगे.

सुधाकर सिंह सपा के दिग्गज नेताओं में से एक हैं, जिनका घोसी सीट पर दबदबा है. 1996 और 2012 के चुनाव में घोसी की जनता ने इन्हें विधायक चुना था. इन दोनों चुनावों में सुधाकर ने सपा से दावेदारी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details