उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

By

Published : May 18, 2021, 9:30 PM IST

मथुरा जिले के कोसीकला थाना क्षेत्र में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. फिलहाल पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई में लग गई है.

संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत
संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत

मथुरा :कोसीकला थाना क्षेत्र के हरिपुरा गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक विवाहिता की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला का शव फांसी के फंदे से झूलते पाया गया. घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस घटना की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि काफी समय से महिला का अपने सास-ससुर के साथ विवाद चल रहा था, जिसके चलते उसने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल पद पर गाजियाबाद में तैनात हरिपुरा निवासी दिगंबर सिंह की शादी 14 वर्ष पूर्व हुसैनी निवासी धर्मवती के साथ हिंदू रीति रिवाज के तहत धूमधाम से की हुई थी. शादी के कुछ समय बाद से ही धर्मवती की अपने सास-ससुर के साथ अनबन शुरू होने लगी. काफी समझाने-बुझाने के बाद भी मामला शांत नहीं हुआ. वहीं मंगलवार को संदिग्ध परिस्थितियों में धर्मवती की फांसी लगने से उसकी ससुराल में मौत हो गई. घटना की जानकारी लगते ही धर्म के परिजन और पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहीं मृतका परिजनों ने कोई भी कानूनी कार्रवाई करने से इंकार कर दिया.

परिजनों ने बतायी ये बातें

जानकारी देते हुए मृतका के भाई सुशील ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि धर्मवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. जब वह मौके पर पहुंचे तो उन्होंने आसपास के लोगों से जानकारी की, तो उन्हें पता चला कि धर्मवती ने ही गृह क्लेश के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. वह ससुराली जनों के विरुद्ध कोई भी कार्रवाई नहीं चाहते हैं. धर्मवती ने स्वयं ही फांसी लगाकर आत्महत्या की है, इसमें किसी का कोई दोष नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details