उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने लोकतंत्र को कलंकित किया है: महेंद्र सिंह

कान्हा की नगरी मथुरा पहुंचे जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह कांग्रेस पर हमलावर हुए. उन्होंने कहा कि जो बिल संसद के दोनों सदनों से पारित हो जाए, उस पर सवाल उठाना गलत है. राहुल गांधी को CAA का अध्ययन करना चाहिए.

By

Published : Jan 7, 2020, 1:04 PM IST

ETV BHARAT
मंत्री महेंद्र सिंह बोले- कांग्रेस और पाकिस्तान की भाषा एक जैसी.

मथुरा:जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह कान्हा की नगरी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा. मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जनता को भ्रमित कर रही है. इस भ्रम को दूर करने के लिए भारतीय जनता पार्टी जनसंपर्क कर इस कानून की सच्चाई बताने की कोशिश कर रही है.

मंत्री महेंद्र सिंह बोले- कांग्रेस और पाकिस्तान की भाषा एक जैसी.

इसी क्रम में मैं मथुरा पहुंच आया हूं, जहां मैं लोगों को नागरिकता संशोधन कानून के प्रति जागरूक करूंगा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को पाकिस्तान की भाषा बोलनी वाली पार्टी बताया. साथ ही कहा कि कांग्रेस ने लोकतंत्र को कलंकित किया है. पीएम मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून लाकर एक ऐतिहासिक फैसला लिया है.

'संसद लोकतंत्र का मंदिर है, आस्था के इस मंदिर पर कांग्रेस की आस्था नहीं'
कांग्रेस ने लोकतंत्र को कलंकित किया है और आज भी कांग्रेस लोकतंत्र को कलंकित कर रही है. लोकसभा और राज्यसभा हमारे देश की सबसे बड़ी पंचायत है. संसद लोकतंत्र का मंदिर है, वहां पास होने के बाद उस बिल का विरोध करना यानी कि लोकतंत्र पर इनकी आस्था और विश्वास नहीं रह गया है. इसके लिहाज से कांग्रेस लोकतंत्र से खिलवाड़ कर रही है.

'जो कांग्रेस की भाषा है, वहीं पाकिस्तान की'
पीएम मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी को चुनौती दी है कि अगर नागरिकता संशोधन कानून में कोई कमी रह गई है तो हमें बताएं, लेकिन राहुल गांधी को नागरिकता संशोधन कानून में कुछ कमी तो बताना नहीं है, केवल जनता को भ्रमित करना है. जो पाकिस्तान कहता है, वही कांग्रेस कहती है. इनका भारत से नहीं बल्कि पाकिस्तान से रिश्ता ज्यादा है. मंत्री ने कहा कि मैं चाहता राहुल गांधी को इस कानून के बारे में अध्ययन करना चाहिए. जनता को बरगलाना बंद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details