उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा : चिलचिलाती धूप में पानी की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

जिले के नगला अड्डा गांव में पिछले तीन महीने से पानी की टंकी खराब पड़ी हुई है. इस वजह से ग्रामीण दूरदराज से पानी का इंतजाम कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं. वहीं ग्रामीणों ने इस समस्या को लेकर कई बार जल विभाग से पानी के लिए गुहार लगा चुके हैं.

By

Published : Apr 28, 2019, 10:27 AM IST

पानी की समस्या से ग्रामीण परेशान.

मथुरा : एक ओर जहां आसमान आफत बरसा रहा है. वहीं दूसरी ओर जिले के नगला अड्डा गांव में रहने वाले लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. इस चिलचिलाती भरी धूप और गर्मी में लोगों का बिना पानी के जीना मुहाल हो रखा है. जैसे तैसे ग्रामीण पानी का इंतजाम कर अपना काम चला रहे हैं. करीब तीन महीने से गांव में लगी पानी की टंकी खराब पड़ी हुई है, लेकिन अभी तक जल निगम के कर्मचारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है.

पानी की समस्या से ग्रामीण परेशान.

पानी की समस्या से ग्रामीण परेशान

  • गोवर्धन थाना क्षेत्र के मगोर्रा के ग्राम पंचायत सिन्गा पट्टी के नगला अड्डा में महीनों से ग्रामीण पीने के पानी को तरस रहे हैं.
  • ग्रामीणों का कहना है कि जल विभाग द्वारा लगाई गई टंकी महीनों से खराब पड़ी हुई है,
  • अभी तक इस चिलचिलाती धूप और गर्मी में टंकी को सही नहीं कराया गया.
  • ग्रामीणों ने बताया कि जब इस समस्या को लेकर जल विभाग के कर्मचारियों को अवगत कराया, तो कर्मचारियों द्वारा पैसे की मांग की गई.
  • कई बार ग्रामीण जल विभाग से पानी के लिए गुहार लगा चुके हैं.
  • लेकिन जल विभाग के कर्मचारी हैं कि उनके कानों पर जूं नहीं रेंग रही.
  • किसी तरह से ग्रामीण दूरदराज से पानी का इंतजाम कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं.

गोवर्धन के गांव नगला अड्डा में तकरीबन तीन महीने से लगी पानी की टंकी खराब पड़ी हुई है, इस वजह से चिलचिलाती भरी धूप गर्मी में ग्रामीण पानी के लिए तरस रहे हैं और दूरदराज से पानी का इंतजाम कर रहे हैं. जब ग्रामीणों ने जल विभाग को अवगत कराया तो जल विभाग द्वारा कहा गया कि मशीन खराब पड़ी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details