उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विदेशी दंपती ने पुलिस टीम पर किया हमला, मारपीट और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

By

Published : Apr 2, 2022, 11:05 PM IST

वृंदावन थाना क्षेत्र में गैर कानूनी तरीके से रहे रह रूसी दंपती को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. दोनों पर लाखों का समान लेकर रुपये न देने को भी आरोप है. दोनों ने टीम में शामिल एक आरक्षी की वर्दी फाड़ दी और महिला सिपाही के हाथ में काट लिया.

etv bharat
विदेशियों से पूछताछ

मथुरा: वृंदावन थाना क्षेत्र में दो विदेशी नागरिकों को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. दोनों वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी वृंदावन में रह रहे थे. जब पुलिस उनसे पूछताछ करने पहुंची, तो दोनों ने अभद्रता और मारपीट की. दोनों पर उधार समान लेकर लाखों रुपये न चुकाने का आरोप है. दोनों रूस के रहने वाले है.

धोखाधड़ी का आरोप दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोपाल धाम कालिंदी कॉलोनी में दोनों विदेशी काफी समय से वीजा की वैधता समाप्त होने के बाद भी वृंदावन में रह रहे थे. वहीं, जब पुलिस दोनों से पूछताछ करने के लिए पहुंची तो, दोनों ने पुलिस के साथ मारपीट की और वर्दी फाड़ दी. दोनों लंबे समय से लोगों से लाखों रुपयों का सामान उधार ले रहे थे. जब लोग अपने पैसों के लिए तगादा करते, तो विदेशी उन्हें पहचानने से इंकार कर देते थे. रूस के रहने वाले नतालिया क्रिवोनोसावा और रोमानोमा योरोस्व्लोव 2013 में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे. दो साल पहले उनका वीजा खत्म हो गया. बार-बार एलआईयू और स्थानीय पुलिस ने नोटिस दिए लेकिन, इन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

यह भी पढ़ें:जबतक प्रदेश में एक भी गन्ना बचा रहेगा तबतक शुगर मिल चलती रहेंगी: लक्ष्मी नारायण चौधरी

पिछले कई दिन से रूसी पति-पत्नी को पुलिस खोज रही थी. दोनों थाना जैंत के कृष्णा वैली में एक फ्लैट में मिले. शुक्रवार रात जांच अधिकारी और एलआईयू की टीम पहुंची और पूछताछ करने लगी. इस दौरान जब एलआईयू ने पासपोर्ट और वीजा मांगा तो दोनों भड़क गए. दोनों ने पुलिस पर हमला कर हाथापाई की.


कोतवाली प्रभारी वृंदावन अजय कौशल ने बताया कि यह लोग गलत तरीके से रह रहे हैं. इनको पुलिस ने विदेशी अधिनियम के तहत पकड़ा है. दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा दिया गया.



कई मामलों में हैं नामजद
प्रवीण मलिक,सीओ सदर ने बताया रसियन बिल्डिंग में दो साल पहले लगी आग के मामले में दंपती के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था. मुकदमा 25 सितंबर 2020 को अग्निशमन अधिकारी संजय जायसवाल ने दर्ज कराया था. वहीं, एक और मुकदमा इन्हीं की बिल्डिंग में रहने वाले अलेक्जेंडर मायगकोव ने दर्ज कराया था.

इसके अलावा रशियन बिल्डिंग निर्माण में अनियमितता करते हुए विप्रा द्वारा नक्शे में पास तीन मंजिला इमारत के बावजूद चार मंजिल तक इमारत निर्माण का मुकदमा भी अदालत में चल रहा है. एक वर्ष पहले 7वीं मंजिल से विदेशी महिला की गिरकर हुई मौत के मामले में भी जांच चल रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details