उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी का ऐलान, ईदगाह मस्जिद परिसर का सर्वे नहीं हुआ तो तांडव कर दे दूंगी प्राण

किन्नर समाज की महामंडलेश्वर हिमांगी सखी (Mahamandaleshwar Himangi Sakhi) ने कहा कि मस्जिद परिसर के नीचे भगवान श्रीकृष्ण का मूल विग्रह दबा हुआ है. इस विवादित क्षेत्र को सील कर सर्वे किया जाना चाहिए.

By

Published : Aug 9, 2023, 8:16 PM IST

महामंडलेश्वर हिमांगी सखी
महामंडलेश्वर हिमांगी सखी

महामंडलेश्वर हिमांगी सखी बोलीं.

मथुरा:किन्नर समाज की महामंडलेश्वर हिमांगी सखी बुधवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंची. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक विवादित ईदगाह मस्जिद परिसर से मुक्त नहीं हो जाता है, तब तक वह दर्शन करने नहीं आएंगी. उन्होंने कहा कि सरकार को विवादित स्थान का सर्वे कराने का आदेश देना चाहिए. क्योंकि मस्जिद परिसर के नीचे भगवान श्रीकृष्ण का मूल विग्रह दबा हुआ है.


विवादित स्थान का हो सर्वेः हिमांगी सखी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि मंदिर परिसर के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह मंदिर में दर्शन करने के लिए आई हैं. लेकिन अब वह दोबारा मंदिर के चौखट पर तभी आएंगी, जब विवादित परिसर को सील किया जाएगा. एएसआई सर्वे का आदेश दिया जाएगा. नहीं तो वह यहां आकर रूद्र रूप धारण कर तांडव करेंगी और अपने प्राण समर्पित कर देंगी.


मस्जिद हटनी चाहिएःहिमांगी सखी ने कहा कि मंदिर का ढांचा तोड़कर औरंगजेब ने अवैध मस्जिद का निर्माण किया था. विवादित परिसर के अंदर का सर्वे होना चाहिए. अगर सर्वे नहीं हुआ तो वह यहां रूद्र रुप धारण कर तांडव करेंगी. उन्होंने कहा कि किन्नर महामंडलेश्वर को कलयुग का अर्ध नागेश्वर कहा जाता है. उन्हें किसी का भय नहीं है. वह धर्म के रास्ते पर चल रही हैं, उनका जीवन सदैव धर्म के लिए समर्पित है.

काशी में हो रहा सर्वेःउन्होंने कहा कि वह पिछले दिनों काशी गई थी, वहां ज्ञानवापी परिसर के सर्वे की मांग की थी. जहां इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सर्वे कराने का आदेश दिया है. वहां विवादित परिसर का सर्वे किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि काशी विश्वीस्वर महादेव को खंडित किया गया था. वहां अवशेष भी मिले हैं. इसी तरह मथुरा ईदगाह मस्जिद के अंदर भी मंदिर के अवशेष हैं. उन्हें नष्ट करने का प्रायस किया जा रहा है. इसलिए इस विवादित जगह को सील कर सर्वे किया जाना चाहिए. उन्होंने हाईकोर्ट और सरकार से मस्जिद को सील करने की मांग की.


यह भी पढे़ं-काकोरी कांड की वर्षगांठ पर सीएम योगी ने शहीदों को किया नमन, मेरी माटी मेरा देश अभियान के लिए कही यह बात


यह भी पढे़ं- ज्ञानवापी ASI सर्वे रोकने की याचिका पर सुनवाई 17 को, कोर्ट ने मीडिया कोस्पॉट से दूर होकर कवरेज करने की दी हिदायत

ABOUT THE AUTHOR

...view details