उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मथुरा में हुआ कवि सम्मेलन

यूपी के मथुरा में गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस दौरान संस्कार भारती संगठन के मंत्री ब्रज किशोर त्रिपाठी ने कहा कि यह संस्था कला और साहित्य के माध्यम से देश को जगाने का और समाज को जगाने का काम करती है.

By

Published : Jan 26, 2021, 8:42 AM IST

मथुरा में हुआ कवि सम्मेलन
मथुरा में हुआ कवि सम्मेलन

मथुरा: संस्कार भारती वृंदावन द्वारा गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम सोमवार को जिले के बिहारघाट स्थित एक विद्यालय में हुआ. कार्यक्रम में वृंदावन-मथुरा सहित विभिन्न क्षेत्रों के कवियों ने विभिन्न काव्य रचनाओं के माध्यम से भारत माता का गुणगान करते हुए समां बांध दिया. जिससे वातावरण देशभक्तिमय हो गया.

मथुरा में हुआ कवि सम्मेलन

संस्कार भारती संगठन के मंत्री ब्रज किशोर त्रिपाठी ने बताया कि संस्कार भारती के बैनर तले गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर भारत माता पूजन और कवि सम्मेलन का कार्यक्रम रखा गया. हमारी संस्कार भारती वृंदावन इकाई के पदाधिकारी और सदस्य एकत्रित हुए हैं. उन्होंने कहा सबसे बड़ी बात यह है कि संस्कार भारती कला और साहित्य के लिए समर्पित संस्था है. उन्होंने कहा यह संस्था कला और साहित्य के माध्यम से देश को जगाने का और समाज को जगाने का काम करती है. ब्रज किशोर त्रिपाठी ने बताया कि आज मथुरा वृंदावन गोवर्धन इत्यादि क्षेत्रों से हमारे कवि यहां पर एकत्रित हुए हैं. देश को जगाने वाली कविताओं के माध्यम से कवि जागरण का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा संस्कार भारती बखूबी इन कार्यों को करती है और नई पीढ़ी को दिशा देने का काम भी करती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details