उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सावधान! कोरोना वैक्सीन के नाम पर जालसाजों ने शुरू किया यह काम

By

Published : Jan 8, 2021, 9:11 PM IST

यूपी के मथुरा में कोरोना वैक्सीन के नाम पर साइबर क्रिमिनल एक्टिव हो गए हैं. वह जनपद में आमजन को कॉल कर जानकारी हासिल कर रहे हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को अलर्ट रहने को कहा है.

कोरना वैक्सीन लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का नया तरीका
कोरना वैक्सीन लगाने के नाम पर धोखाधड़ी का नया तरीका

मथुरा: जैसे ही भारत सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया. वैसे ही साइबर क्रिमिनल अपनी हरकत में आ गए हैं. जालसाजों ने धोखाधड़ी का नया तरीका निकाल लिया है. साइबर क्रिमिनल लोगों को फोन कर कोरोना वैक्सीन के नाम पर उनसे उनकी जानकारियां हासिल कर रहे हैं. जिससे लोगों के साथ धोखाधड़ी का प्रयास किया जा रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है.

कोरोना वैक्सीन के नाम पर जानकारी हासिल कर रहे जालसाज.

फर्स्ट फेज में हेल्थ केयर वर्कर को लगेगी वैक्सीन
नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से किसी को भी कोई फोन नहीं किया जा रहा है क्योंकि फर्स्ट फेज में हमारे हेल्थ केयर वर्कर हैं, जो पहले से ही पोर्टल में रजिस्टर्ड हैं. उन्होंने कहा कि अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लग रही है, अभी केवल ट्रायल चल रहा है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने के बाद विभाग की ओर से स्वतः ही कॉल की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति के पास इस तरह की फेक कॉल आ रही हैं तो वह शिकायत करें. ऐसा करने से उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

आमजन को अलर्ट रहने की जरूरत
बता दें कि देश भर में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन चल रहा है. वैक्सीन आने के बाद कोरोना संक्रमितों को टीका लगाया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि वैक्सीन आने के बाद सबसे पहले हेल्थ वर्कर और फ्रंट वर्करों को वैक्सीन लगाई जाएगी. वैक्सीन को लेकर जनपद में जालसाज जानकारी आमजन को कॉल कर जानकारी हासिल कर रहे हैं. ऐसे में आमजन को अलर्ट रहने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details