उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रापर्टी के विवाद में भाड़े के हत्यारों से करा दी चौकीदार की हत्या, पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को भी पकड़ा

By

Published : Jul 29, 2023, 6:45 PM IST

मथुरा में गाली देने और प्रापर्टी के विवाद में चौकीदार की हत्या (murder of security guard in Mathura revealed) कर दी गई थी. पुलिस ने घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मथुरा :जिले के जैंत इलाके में धारदार हथियार से चौकीदार की हत्या कर दी गई थी. थाना जैंत पुलिस एवं स्वाट टीम ने मुखबिर की सूचना पर भाड़े के दो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों को चौमुंहा क्षेत्र से पकड़ा गया. गाली देने और प्रापर्टी के विवाद में चौकीदार की हत्या की गई थी. दो अन्य आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को ही पकड़ लिया था. वारदात में शामिल तीन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है.

चाकू से गोदकर की गई थी हत्या :13 जुलाई को आझई रोड पर स्थित मंजिल एबोर्ड बिल्डिंग पर सुरक्षा गार्ड मोतीराम की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना को अंजाम देने वाले दो हत्यारों को 28 जुलाई को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. जब पुलिस ने बदमाशों से पूछताछ की तो साजिश रचने वाले प्रॉपर्टी डीलर सुमित यादव व हत्यारों के सरगना गुरमीत सिंह का नाम भी प्रकाश में आया. शनिवार को पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया.

हत्या से पहले की थी रेकी :एसएसपी शैलेश कुमार पांडे के अनुसार मंजिल एबोर्ड के पार्टनर सुमित यादव को चौकीदार मोतीराम ने वारदात से 2 से 3 दिन पहले गालियां दी थी. चौकीदार सुमित यादव की प्रॉपर्टी बिकने में अड़चन पैदा कर रहा था, इसी के चलते उसने अपने साथी प्रदीप उर्फ राहुल को चौकीदार की हत्या के लिए तैयार कर लिया. राहुल ने भाड़े के हत्यारों से मोतीराम की रेकी कराकर हत्या करा दी. इसमें प्रॉपर्टी का दूसरा चौकीदार शिवचरण भी शामिल रहा.

तीन आरोपियों की गिरफ्तारी होनी बाकी :एसपी ने बताया कि थाना जैंत की टीम ने एसपी सिटी के नेतृत्व में घटना का खुलासा किया है. घटना का मुख्य साजिशकर्ता सुमित यादव है. वह प्रॉपर्टी डीलर है. वह दिल्ली एनसीआर का रहने वाला है. वह वृंदावन जैंत क्षेत्र में प्रॉपर्टी का काम कर रहा था. जबकि गुरमीत उसका सहयोगी है. वह बागपत का रहने वाला है. इन्हें भी जेल भेजा जा रहा है. जबकि दो अभियुक्त पूर्व में कल्लू और सुमित कुमार को पुलिस पहले ही मुठभेड़ में गिरफ्तार कर चुकी है. उन्हें भी जेल भेज दिया गया है. तीन आरोपियों की गिरफ्तारी अभी होनी बाकी है.

यह भी पढ़ें :मथुरा में कॉन्ट्रैक्ट किलर से पुलिस की मुठभेड़, 2 अभियुक्त गिरफ्तार

जांच में पता चला कि चौकीदार मोतीराम एक प्रॉपर्टी के लिए चौकीदारी करता था. उसका विवाद वहीं पास के दूसरे प्रॉपर्टी डीलर सुमित यादव से था. सुमित यादव को यह लगता था कि चौकीदार उसके कस्टमर को भड़काता है. घटना को कल्लू कुरेशी ,सुमित कुमार और नितिन ने अंजाम दिया था. आला कत्ल बरामद हो चुका है. इसके साथ ही 2 गाड़ियां जिससे यह लोग पहले पलवल तक आए थे, वह भी बरामद कर ली गई है. मोटरसाइकिल जिससे यह लोग घटनास्थल तक पहुंचे थे, वह भी बरामद कर ली गई है. शुरुआत में हत्यारों को 20 हजार रुपए दिए गए थे. वारदात के बाद बड़ा अमाउंट देने की बात कही गई थी.

यह भी पढ़ें :गोली मारकर हत्या करने के मामले में 2 महिलाओं समेत 7 दोषियों को आजीवन कारावास

ABOUT THE AUTHOR

...view details