उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: जिला कारागार में बंद कैदियों के लिए अनूठी पहल

By

Published : Jan 5, 2020, 3:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा में जिला कारागार प्रशासन की एक अनूठी पहल देखने को मिली है. विभिन्न मामलों में जेल में बंद कैदियों के लिए जिला कारागार प्रशासन द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है. जिससे जिला कारागार प्रशासन बंद कैदियों के मन को परिवर्तन कर सके.

etv bharat
मथुरा जेल में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन.

मथुरा:जिला कारागार में विभिन्न मामलों में बंद कैदियों के लिए जिला कारागार प्रशासन क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करा रहा है. ताकि जिला कारागार प्रशासन बंद कैदियों के मन में परिवर्तन ला सके. कैदियों में सकारात्मक ऊर्जा भर सके, उनके चरित्र का निर्माण कर सकें. जिससे कि बाहर निकलने के बाद वह अपना सामान्य जीवन आसानी से जी सकें.

मथुरा जेल में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन.

खास बातें

  • जिला कारागार प्रशासन की एक अनूठी पहल देखने को मिली है.
  • विभिन्न मामलों में जेल में बंद कैदियों के लिए खेल प्रतियोगिता करा रहा है.
  • जिला कारागार प्रशासन क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराने जा रहा है.
  • जिससे जिला कारागार में बंद कैदियों के मन को परिवर्तन लाया जा सके.
  • बाहर निकलने के बाद कैदी अपना सामान्य जीवन आसानी से जी सकें.

विभिन्न मामलों में बंद कैदियों को सुधारने के लिए उनमें सकारात्मक ऊर्जा भरने के लिए उनके चरित्र का निर्माण करने के लिए जिला कारागार प्रशासन द्वारा एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है. जिसमें दो वेरिकों के कैदियों को मिलाकर एक टीम बनाई गई है. जिनके बीच में क्रिकेट टूर्नामेंट कराया जा रहा है. यह टूर्नामेंट 10 ओवरों का होगा. 18 जनवरी तक मैच चलेंगे, जिसमें विजेता टीम को जिला कारागार प्रशासन द्वारा उपहार के साथ ट्रॉफी भी दी जाएगी.

हमारा प्रयास रहता है कि यहां बंद कैदियों के विचारों में बदलाव लाया जा सके. जिससे कि यह कैदी घर से बाहर निकलने के बाद अपना सामान्य जीवन जी सकें और अपराधिक गतिविधियों से दूर रह सकें. कैदियों को सुधारने के लिए उनमें सकारात्मक ऊर्जा भरने के लिए उनके चरित्र का निर्माण करने के लिए जिला कारागार प्रशासन द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा रहा है
शैलेंद्र कुमार, अधीक्षक जिला कारागार

ABOUT THE AUTHOR

...view details