उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 22, 2023, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

मिनी स्कर्ट और फटी जींस पहनकर मंदिर में न आएं, राधा रानी मंदिर प्रशासन की अपील

कान्हा नगरी की एक और मंदिर की ओर से श्रद्धालुओं से फैंसी ड्रेस पहनकर न आने की अपील की गई है. मंदिर के गेट पर बैनर लगाकर श्रद्धालुओं से सहयोग करने की अपील मंदिर प्रशासन की ओर से की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मथुरा: देश और साथ प्रदेश के प्रमुख मंदिरों ड्रेस कोड लागू होने के बाद अब जिलों के मंदिरों में इसे लागू करने की प्रक्रिया तेजी चल रही है. मथुरा के दूसरे मंदिर में श्रद्धालुओं के कपड़े को लेकर गाइड लाइन जारी की गई है. अब बरसाना के प्रसिद्ध लाडली जी महाराज मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए गाइडलाइंस जारी की गई है. मंदिर परिसर के गेट पर गुरुवार को बैनर लगाकर मर्यादित वस्त्र पहनकर मंदिर में आने की अपील की गई है.

राधा रानी मंदिर के गेट पर लगाया गया बैनर.

पिछले दिनों वृंदावन के राधा रमण मंदिर में श्रद्धालुओं के द्वारा मर्यादित कपड़े पहनकर आने की अपील की गई थी. इसी तरह अब लाडली जी राधा रानी मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर आने का अनुरोध किया गया है. गेट पर एक बैनर लगाया गया है जिस पर लिखा है 'सभी महिला पुरुष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर आएं. छोटे वस्त्र, हाफ पेंट, बरमुंडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस पहन कर आने पर बाहर से ही दर्शन कर सहयोग करें'.

मंदिर सेवायत प्रेम बिहारी गोस्वामी ने बताया कि अपील की गई है कि दूरदराज से आने वाले श्रद्धालु मर्यादित वस्त्र पहन कर आएं. अन्यथा मंदिर परिसर में फैंसी वस्त्र पहनकर आने पर श्रद्धालुओं को दर्शन नहीं होंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, शामली, अलीगढ़, प्रयागराज, सहारनपुर के मंदिरों में बैनर और पोस्टर के जरिए महिलाओं और पुरुषों से मर्यादित कपड़े पहनकर ही मंदिर में प्रवेश करने की अपील की गई थी. इसी तरह उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कई मंदिरों में श्रद्धालुओं को कटी-फटी जींस, बरमूडा, मिनी स्कर्ट पहनकर मंदिर परिसर में प्रवेश करने पर रोक लगाई जा चुकी है.

इसे भी पढ़ें-यूपी के इस मंदिर में लागू हुआ ड्रेस कोड, कटी-फटी जींस पहनकर आए तो नहीं मिलेगा प्रवेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details