उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वृंदावन कुंभ: एडीजी और आईजी ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

16 फरवरी से प्रस्तावित वृंदावन कुंभ मेले को लेकर शुक्रवार को एडीजी अजय आनन्द ने कुंभ मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को महिला सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Feb 5, 2021, 8:17 PM IST

16 फरवरी से होना कुंभ का आयोजन
16 फरवरी से होना कुंभ का आयोजन

मथुरा: कान्हा की नगरी के वृन्दावन धाम में 16 फरवरी से यमुना किनारे लगने वाले कुंभ की तैयारियों का सीएम योगी 14 फरवरी को निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री के दिव्य और भव्य कुम्भ की कल्पना को साकार करने के लिए अधिकारी भी लगातार कुम्भ क्षेत्र का निरीक्षण कर कार्यो की समीक्षा कर रहे है. शुक्रवार को एडीजी अजय आनन्द वृंदावन आए, यहां उन्होंने आईजी ए सतीश गणेश और एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के साथ कुंभ मेला क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया. उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को महिला सुरक्षा आदि को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके साथ ही उन्होंने कोतवाली की भी व्यवस्था देखी.

16 फरवरी से होना कुंभ का आयोजन
एडीजी अजय आनंद ने बताया कि "अभी तक जो व्यवस्थाएं देखी गई है, उनसे मैं संतुष्ट हूं. यहां जोर-शोर से काम चल रहा है. महिला सुरक्षा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि 10 तारीख तक पुलिस की जो व्यवस्थाएं हैं वह पूरी हो जाएंगी. 16 फरवरी से धर्म नगरी वृंदावन में कुंभ वैष्णव मेले का आयोजन किया जाना है .इसके साथ ही 14 फरवरी को प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी वृंदावन तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंच रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details