उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: दहेज के लिए हुई थी युवती की हत्या, न्याय के लिये भटक रहा परिवार

By

Published : Sep 27, 2019, 6:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक पीड़ित परिवार न्याय की गुहार लेकर दर दर भटक रहा है. कुछ दिनों पहले एक युवती की दहेज के लिए हत्या करने का मामला सामने आया था. इसकी शिकायत करने के बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

आला अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर काट रहा है पीड़ित परिवार

मथुरा: हाईवे थाना क्षेत्र अंतर्गत उसपार गांव निवासी एक पीड़ित परिवार कई दिनों से अधिकारियों के चक्कर काट रहा है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. पीड़ित परिवार का कहना है कि उनकी 25 वर्षीय पुत्री कविता की हत्या ससुराल वालों ने कर दी. थाने में मुकदमा दर्ज कराने के बाद भी अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

आला अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर काट रहा है पीड़ित परिवार.

दहेज के लिये ससुराल वालों ने की हत्या
1 दिसंबर 2016 को हाईवे थाना क्षेत्र अंतर्गत उसपार गांव निवासी 25 वर्षीय कविता की शादी सोनू के साथ हुई थी. कुछ समय बाद ही कविता के ससुराल वाले कविता के परिजनों से अपाचे मोटरसाइकिल और दहेज की मांग करने लगे और ना देने पर कविता के साथ मारपीट करने लगे.

कविता के बसे घर को बचाने के लिये परिजनों ने मामले को हर बार रफा-दफा कर दिया. 11 सितंबर को परिजनों को सूचना मिली कि कविता संदिग्ध परिस्थितियों में छत से गिर गई है और वह गंभीर रूप से घायल हो गई है. वहीं इलाज के दौरान ही 20 सितंबर को कविता की मौत हो गई.

कविता की मौत के बाद परिजनों को सूचना मिली कि कविता को ससुराल वालों ने छत से धक्का दे दिया था, जिससे गंभीर रूप से घायल होने के चलते उसकी मौत हो गई. पीड़ित परिवार ने थाने में ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है. न्याय के लिये पीड़ित परिवार दर दर भटक रहा है.

इसे भी पढ़ें :- मथुरा: आत्मघाती हमले की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, एलआईयू भी रख रही नजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details