उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महोबा: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत नि:शुल्क चावल वितरण

By

Published : Apr 10, 2020, 2:12 PM IST

उत्तर प्रदेश के महोबा में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत प्रति यूनिट 05 किग्रा नि:शुल्क चावल का वितरण किया जाएगा. यह 15 अप्रैल से समस्त अंत्योदय और पात्र गृहस्थी धारकों को दिया जायेगा.

etv bharat
नि:शुल्क चावल वितरण की जिलाधिकारी ने दी जानकारी.

महोबा: जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त अंत्योदय और पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड धारकों को एक सूचना दी है. जिलाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत नि:शुल्क चावल (प्रति यूनिट 05 किग्रा) का वितरण होगा. जोकि इसी माह 15 अप्रैल 2020 से ई-पास के माध्यम से कराया जायेगा.

जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने समस्त अंत्योदय और पात्र गृहस्थी योजना के राशन कार्ड धारकों से अनुरोध किया है. साथ ही अवधेश कुमार तिवारी ने कहा है कि वे सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन करते हुए अपने से सम्बन्धित उचित दर की दुकान पर जाकर अपना नि:शुल्क चावल प्राप्त कर लें.

जिलाधिकारी ने कहा कि अगर उन्हें किसी प्रकार की समस्या हो तो वह उचित दर दुकान पर उपस्थित नोडल अधिकारी/सम्बन्धित पूर्ति निरीक्षक/क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी और जिला पूर्ति अधिकारी से सम्पर्क कर सकते हैं. जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त उचित दर विक्रेताओं को निर्देशित किया है कि वे अपनी उचित दर दुकान नियमित रूप से खोलकर इस योजना का पर्याप्त प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करें.

इससे उपभोक्ताओं को यह ज्ञात हो सके कि उपरोक्त वितरण पूर्णतया नि:शुल्क है और इसका वितरण अंत्योदय और पात्र गृहस्थी दोनों प्रकार के कार्ड धारकों में 05 किग्रा प्रति यूनिट के आधार पर किया जाएगा. उन्होंने यह भी निर्देश दिये हैं कि अपनी उचित दर दुकान पर भी अनिवार्यत: नि:शुल्क चावल वितरण की सूचना का प्रदर्शन करना सुनिश्चित करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details