उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाषा विवि में 'वर्क फ्रॉम होम' लागू, 1 मई तक घर से करेंगे काम

By

Published : Apr 22, 2021, 5:32 PM IST

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था लागू कर दी गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने 1 मई तक इस व्यवस्था को लागू करने का फैसला लिया.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए 'वर्क फ्रॉम होम' की व्यवस्था लागू कर दी गई है. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आगामी 1 मई तक इस व्यवस्था को लागू करने का फैसला लिया गया है. रजिस्ट्रार अशोक कुमार अरविंद की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सभी शिक्षक और कर्मचारी ऑनलाइन काम करेंगे.

एलयू में भी लागू होगी व्यवस्था
भाषा विश्वविद्यालय के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय में भी इस व्यवस्था को लागू किए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. कर्मचारियों की मांग है कि जब तक स्थितियां सामान्य नहीं होती उनके लिए वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करने की व्यवस्था लागू कर दी जाए. बता दें बीते दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय के कई शिक्षकों और कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था. इसको लेकर शिक्षकों और कर्मचारियों में खौफ का माहौल है. बीते दिनों विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से आदेश जारी कर शिक्षकों के लिए घर से काम करने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन कर्मचारियों को रोस्टर के आधार पर बुलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में 7000 ऑक्सीजन सिलिंडरों की मांग, उत्पादन सिर्फ 4500

शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ी
ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्विद्यालय प्रशासन ने कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शुल्क जमा करने की तिथि भी बढ़ा दी है. यहां दूसरे, चौथे व छठे सेमेस्टर के विद्यार्थियों को शुल्क जमा करने की तिथि 20 अप्रैल से बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details