उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: महिलाओं की साइबर सुरक्षा के लिए लॉन्च किया 'वी थिंक डिजिटल'

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान विभूति खंड में महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

By

Published : Feb 12, 2020, 12:54 AM IST

etv bharat
महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग द्वारा मंगलवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान विभूति खंड में महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहे. उन्होंने महिलाओं के हित में लाई गई अनेकों योजनाओं के बारे में बताया और उनके प्रचार प्रसार की भी बात कही.

महिला जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

महिलाओं के हित में लाई गई बातों पर कार्य करने की कोशिश
उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विमला बाथम ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा कहे गए हर शब्द यूपी राज्य महिला आयोग के लिए बेहद मायने रखते हैं. वह हमारे कार्यक्रम में आए, यह हमारे लिए गर्व की बात है. उन्होंने महिलाओं के हित में लाई गई अनेकों योजनाओं के प्रचार प्रसार के बारे में बात कही है, जिस पर हम कार्य करने की कोशिश करेंगे.

ऑनलाइन धोखाधड़ी से बचने के लिए 'वी थिंक डिजिटल' किया लॉन्च
इस कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय साइबरसिक्योरिटी दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय महिला आयोग फेसबुक और साइबर पीस फाउंडेशन ने 'वी थिंक डिजिटल' कार्यक्रम भी लांच किया गया. यह महिलाओं के खिलाफ होने वाले ऑनलाइन धोखाधड़ी, बैंक रप्सी समेत कई साइबर क्राइम से बचने में सहायक साबित हो सकता है. साइबर क्राइम से बचाव के लिए कार्यक्रम में महिलाओं के लिए एक कार्यशाला भी आयोजित की गई.

महिलाओं ने हस्ताक्षर कर अपनी प्रतिभागिता कराई दर्ज
महिला जागरूकता कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के साथ ही साथ राष्ट्रीय महिला आयोग और देश भर के तमाम महिला आयोगों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष उपस्थिति रहे. कार्यक्रम सत्र में महिलाओं की सुरक्षा के लिए शपथ पत्र में महिलाओं ने हस्ताक्षर कर अपनी प्रतिभागिता दर्ज करवाई.

ये भी पढ़ें:MLC चुनाव फतह के लिए BJP ने बनाई रणनीति, बड़े नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी

समय के साथ-साथ महिलाओं की बदलती हुई स्थितियों में भी महिलाओं का सम्मान और उनके प्रति नजरिए को बदलने की जरूरत है.
-डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details