उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ से गोरखपुर पहुंचे बाघ और तेंदुआ

By

Published : Feb 14, 2021, 1:17 AM IST

नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान लखनऊ से अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान गोरखपुर के लिए कई वन्यजीवों को शनिवार को भेजा गया. इसमें एक बाघ और तेंदुआ भी शामिल हैं.

लखनऊ से गोरखपुर
लखनऊ से गोरखपुर

लखनऊः शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान, गोरखपुर का उद्घाटन शीघ्र होने जा रहा है. इसी के मद्देनजर नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान लखनऊ से अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान गोरखपुर के लिए कई वन्यजीवों को शनिवार को रवाना किया गया. वहां पहुंचने पर वन्यजीवों को सकुशल शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान गोरखपुर में यथास्थान रिलीज कर दिया गया.

सुबह हुए थे रवाना
बताया जा रहा है कि सुबह 7:30 बजे यहां से वन्यजीव चिकित्सकों की देखरेख में वन्यजीवों को रवाना किया गया था और दो बजे सकुशल गोरखपुर पहुंच गए. यह जानकारी देते हुए निदेशक वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान लखनऊ आरके सिंह ने बताया कि यहां से बाघ मैलानी (उम्र 7 वर्ष) , तेंदुआ मादा नंदा (उम्र लगभग 6 से 7 वर्ष) एवं सेही एक नर और एक मादा गोरखपुर के लिए भेजे गए हैं. उन्होंने बताया कि वन्यजीवों के साथ डॉ. बृजेंद्र मणि सिंह, पशु चिकित्सक प्राणी उद्यान लखनऊ, डॉक्टर योगेश प्रताप सिंह और पशु चिकित्सक गोरखपुर, लखनऊ के बलराम, नासिर मोहम्मद आरिफ एवं महेश वर्मा रवाना हुए हैं.

आरके सिंह ने यह भी बताया कि नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान लखनऊ की अस्वस्थ चल रही मादा दरियाई घोड़ा आशी की चिकित्सा प्राणी उत्थान के पशु चिकित्सकों द्वारा लगातार चल रही है, परंतु दरियाई घोड़े की स्थिति अभी चिंताजनक बनी हुई है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details