उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

WEATHER FORECAST: 27 अगस्त तक बरसेंगे बादल, 25 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

By

Published : Aug 24, 2021, 6:48 AM IST

Updated : Aug 24, 2021, 10:28 AM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में सोमवार को जोरदार बारिश हुई. जिसके कारण जगह-जगह जलभराव और खेतों में पानी भरने के कारण फसलों को नुकसान हुआ है. मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार को भी उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है.

मौसम.
मौसम.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में मानसून लगातार सक्रिय है, जिसकी वजह से लगातार बारिश हो रही है. मौसम विज्ञान विभाग मंगलवार को 25 जिलों में बारिश के साथ तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के पूर्वी तथा पश्चिमी इलाकों के आइसोलेटेड स्थानों पर मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना है.

सोमवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 2.4 डिग्री सेंटीग्रेड अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेंटीग्रेड किया गया जो कि सामान्य से 1.2 डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मंगलवार को राजधानी लखनऊ में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.


इन जिलों में जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग ने एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बदायूं, बहराइच, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, देवरिया, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बागपत के आसपास के जिलों में बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है.

सोमवार को उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में सबसे अधिक 48.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा बनारस, सोनभद्र, बहराइच, प्रयागराज, श्रावस्ती, गोंडा जिलों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश में लगातार मानसून सक्रिय है जिसकी वजह से मंगलवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नाम स्थानों पर भी बारिश की संभावना है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ में हुई झमाझम बारिश, इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

Last Updated : Aug 24, 2021, 10:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details