उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बाबरी विध्वंस मामलाः सीबीआई की विशेष कोर्ट में विनय कटियार की पेशी आज

बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट में कई दिनों से सुनवाई चल रही है. कोर्ट में आज यानी सोमवार को विनय कटियार को तलब किया गया है, जहां इनके बयान दर्ज होंगे.

By

Published : Jun 15, 2020, 9:46 AM IST

Updated : Jun 15, 2020, 11:53 AM IST

etv bharat
सीबीआई की विशेष कोर्ट में विनय कटियार होगें पेश

लखनऊःबाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष कोर्ट में कई दिनों से जारी है. जिसमे सोमवार को पूर्व राज्यसभा सदस्य विनय कटियार को तलब किया गया है. सोमवार को कोर्ट में उनके बयान दर्ज किए जाएंगे. वहीं कोर्ट में विवादित बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जा रहा है.

एक दिन में हो रही एक आरोपी की सुनवाई
बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष कोर्ट में जारी है. इस दौरान कोर्ट में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. जिसके कारण एक दिन में एक ही आरोपी की सुनवाई की जा रही है.

प्रत्येक आरोपी से पूछे जा रहे हैं एक हजार सवाल
सीबीआई की विशेष कोर्ट में बाबरी विध्वंस मामले के आरोपियों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. जिसमें प्रत्येक आरोपी से एक हजार सवाल पूछे जा रहे हैं. विशेष कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभी तक उमा भारती, लालकृष्ण आडवाणी और कई अन्य लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. बताते चलें कि बाबरी विवाद मामले में इससे पहले जय भान सिंह पवैया को ग्वालियर कोर्ट में तलब किया गया था.

इसे पढ़ेःयूपी में 7 आईपीएस और 2 पीपीएस अफसरों के हुए तबादले

Last Updated : Jun 15, 2020, 11:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details