उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 14, 2022, 9:00 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी में विधायक दल का नेता चुनने के लिए अमित शाह और रघुवर दास बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक...पढ़ें देश-प्रदेश की बड़ी खबरें

यूपी में विधायक दल का नेता चुनने के लिए अमित शाह और रघुवर दास बनाए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक...ओवैसी का आरोप- जम्मू-कश्मीर को कठपुतली की तरह नियंत्रित करना चाहती है केंद्र सरकार...IND vs SL: भारत ने लगातार 15वीं सीरीज जीती, श्रीलंका को 238 रन से हराया...योगी 2.0 मंत्रिमंडल में होंगे करीब 50 मंत्री और तीन उपमुख्यमंत्री...हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए मानव सेवा समिति के सदस्यों ने देखी "the kashmir files"...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

etv bharat
uttar pradesh top ten news

IND vs SL: भारत ने लगातार 15वीं सीरीज जीती, श्रीलंका को 238 रन से हराया
भारत ने श्रीलंका को 238 रनों के बड़े अंतर से हराकर दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया है. टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी क्लीन स्वीप कर ली है. यह भारतीय टीम की घरेलू मैदान पर लगातार 15वीं सीरीज जीत भी है. भारत के 447 रन के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई टीम 208 रन ही बना पाई और ऑलआउट हो गई.


योगी 2.0 मंत्रिमंडल में होंगे करीब 50 मंत्री और तीन उपमुख्यमंत्री
भाजपा के योगी आदित्यनाथ 2.0 मंत्रिमंडल में 50 से अधिक मंत्री शामिल हो सकते हैं. जानकारों की मानें तो इस बार तीन उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं.

हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए मानव सेवा समिति के सदस्यों ने देखी "the kashmir files"
बरेली में मानव सेवा समिति के 64 सदस्यों ने एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म देखी और थियेटर के अंदर भी हर भारतीय नागरिक से फिल्म देखने की गुहार लगाई.

ओवैसी का आरोप- जम्मू-कश्मीर को कठपुतली की तरह नियंत्रित करना चाहती है केंद्र सरकार
लोक सभा में असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि 2019 में जम्मू-कश्मीर में लागू संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के बाद क्या सकारात्मक बदलाव हुए हैं, सरकार को यह बताना चाहिए.

श्रीलंका के वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे का भारत दौरा, जानें क्या हैं इसके मायने
श्रीलंका के वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे (Sri Lanka Finance Minister Basil Rajapaksa) मंगलवार को भारत दौरे पर पहुंच रहे हैं. इस मसले पर पूर्व विदेश सचिव कंवल सिब्बल (Former Foreign Secretary Kanwal Sibal) ने कहा कि ऐसे समय में जब श्रीलंका सबसे बड़े आर्थिक पतन का सामना कर रहा है, तो चीन मदद करने आगे नहीं आया बल्कि वह भारत था, जिसने मदद की. पढ़ें यह रिपोर्ट.

1998 वंधमा हत्याकांड: जब 23 कश्मीरी पंडितों की हत्या से दहल उठा था पूरा गांव
25 जनवरी 1998 की रात कश्मीर के साथ ही पूरे देश के लिए 'काली रात' साबित हुई जब एक साथ 23 कश्मीरी पंडितों को मौत के घाट उतार दिया गया. आज भी स्थानीय लोग उस रात को यादकर सिहर उठते हैं. उनका कहना है कि इस हत्याकांड ने मन और आत्मा पर गहरा घाव छोड़ा. कश्मीर से खास रिपोर्ट.

बैंकिंग व साइबर धोखाधड़ी के मामलों में महाराष्ट्र अव्वल, देश के हर कोने में हुए फ्रॉड
भारत के सबसे बड़े औद्योगिक राज्य (Largest Industrialized States of India) जैसे महाराष्ट्र और तमिलनाडु, एटीएम, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और साइबर धोखाधड़ी का उपयोग करके बैंकिंग फ्रॉड के मामलों में सबसे अधिक असुरक्षित हैं. वित्त मंत्रालय द्वारा सोमवार को साझा किए गए नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों से यह जानकारी मिली है.


चीन में ओमीक्रोन के मामले बढ़े, शेनझेन में लॉकडाउन
चीन के मुख्य भूभाग पर शेनझेन से लेकर किंगदाओ तक के लोग संक्रमित हो रहे हैं. हालांकि, यूरोप या अमेरिका या हांगकांग शहर में आने वाले संक्रमण के मामलों से यह संख्या कहीं कम हैं. हांगकांग में रविवार को कोरोना वायरस के 32,000 मामले आए. सरकार ने संकेत दिया है कि वह समय रहते संक्रमण के प्रसार को रोकने की अपनी सख्त रणनीति कायम रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details