उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 1, 2021, 6:59 AM IST

गुजरात : भरुच के कोविड अस्पताल में लगी आग, 14 की मौत... यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 34,626 नए मामले, 332 मौतें... कोरोना से 24 घंटे में 25 मौतों से दहली संगम नगरी... बुलंदशहरः कार और बस में टक्कर, 6 लोगों की मौत.. पढ़ें देश-प्रदेश की 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttar pradesh top ten news at 7 am
प्रदेश की 10 बड़ी खबरें.

  • गुजरात : भरुच के कोविड अस्पताल में लगी आग, 14 की मौत

गुजरात के भरुच स्थित एक कोविड अस्पताल में रात 12ः30 बजे आग लग गई है. अब तक की सूचना के अनुसार आग लगने की दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई है.

  • यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 34,626 नए मामले, 332 मौतें

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 34 हजार 626 मामले सामने आए हैं. वहीं, 332 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई. बलरामपुर अस्पताल के पूर्व सीएमएस डॉ. ऋषि सक्सेना की भी कोरोना से मौत हो गई है.

  • कोरोना से 24 घंटे में 25 मौतों से दहली संगम नगरी

प्रयागराज में शुक्रवार को एक बार फिर जिले में कोरोना संक्रमितों के मिलने की संख्या में बढ़ोतरी हुई. इसके साथ ही 24 घंटे के भीतर कोरोना की वजह से होने वाली मौतों की संख्या 25 पहुंच गयी.

  • अस्पताल की व्यवस्था चरमराई, मरीज को खरीदनी पड़ी चारपाई

उत्तर प्रदेश सरकार भले ही मरीजों के लिए बेड की दिक्कत ना होने का दावा कर रही है, लेकिन प्रतापगढ़ जिले में हकीकत बिल्कुल अलग है. अस्पताल में बेड न मिलने पर लोग अपने पैसों से बेड खरीद कर मरीज का इलाज करवा रहे हैं.

  • अखिलेश के निशाने पर बीजेपी, आज मजदूर दिवस पर श्रमिकों को दी बधाई

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भारत में कोरोना महामारी के दौर में सरकारी अव्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार की पूरी दुनिया में किरकिरी हो रही है. कई देशों ने भारत यात्रा पर ही रोक लगा दी है.

  • एक मई से 18-45 साल की कैटेगरी में आने वालों का टीकाकरण मुश्किल, कई राज्यों ने खड़े किए हाथ

कोरोना की दूसरी लहर के बीच केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण का ऐलान किया, लेकिन उससे पहले ही कई राज्यों ने हाथ खड़े कर दिए हैं. राज्यों ने वैक्सीन की कमी बताकर साफ कह दिया है कि एक मई से टीकाकरण अभियान शुरू नहीं हो सकता. किन राज्यों में क्या है स्थिति, एक नजर.

  • पंचायत चुनाव 2021: गांव की सरकार की जीत का मनाया जश्न तो होगी जेल

गांव की सरकार बनाने में अब बस एक दिन बाकी है. मतपेटियों में सबका भाग्य बंद हो गया है. इसकी गणना 2 मई यानि रविवार को होनी है. जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

  • प्रधान प्रत्याशी ने बैलेट बॉक्स लूट पीठासीन अधिकारी को पीटा, FIR दर्ज

अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र के भानौली गांव में मतदान खत्म होने के बाद कुछ लोगों ने पीठासीन अधिकारी और मतदान कर्मियों से बैलेट बॉक्स छीन लिया और मतपत्र फाड़कर फेंक दिए. इस दौरान लोगों ने पीठासीन अधिकारी से मारपीट भी की. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. यह लोग रेमडेसिविर इंजेक्शन बाजार में 30 से 40 हजार रुपये में बेचते थे.

  • बुलंदशहरः कार और बस में टक्कर, 6 लोगों की मौत

बुलंदशहर में प्राइवेट बस और कार के बीच भीषण टक्कर हो गई. हादसे में कार सवार 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसे हायर सेंटर में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details