उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक नजर में पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 25, 2021, 5:07 PM IST

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियों की करेंगे समीक्षा...Tokyo Olympics 2020, Day 3: मैरी कॉम ने एक तरफा मुकाबले में जीत हासिल कर राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह...सावन का महीना आरंभ, सोमवार को बन रहे कई शुभ योग, जानें श्रावण का महात्म्य...पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

top ten @4pm
top ten @4pm

अयोध्या दौरे पर सीएम योगी, राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियों की करेंगे समीक्षा
सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर है. इस दौरान सीएम योगी रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन के करने के साथ ही मंदिर निर्माण के कार्यों का जायजा लेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी अगस्त में प्रस्तावित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर तैयारियों और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे. इसके पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया.
Tokyo Olympics 2020, Day 3: मैरी कॉम ने एक तरफा मुकाबले में जीत हासिल कर राउंड ऑफ 16 में बनाई जगह
मैरी कॉम ने अपने पहले मुकबाले में डॉमिनिकन रिपब्लिक की खिलाड़ी मिग्वेलिना गार्सिया हर्नांडेज़ को 3 राउंड तक चले मुकाबले में 4-1 से हराया दिया है.
सावन का महीना आरंभ, सोमवार को बन रहे कई शुभ योग, जानें श्रावण का महात्म्य
सावन का महीना (month of sawan) 25 जुलाई यानी आज से शुरु हो गया है. सावन के पवित्र महीने में भगवान शिव की विधि पूर्वक पूजा (worship of lord shiva ) की जाती है. मान्यता है कि सावन मास और सावन सोमवार को विधि-विधान से पूजा करने से भगवान शंकर (Lord Shankar) प्रसन्न होते हैं.
बसपा का मिशन ब्राह्मण : आज अम्बेडकरनगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे सतीश चंद मिश्र
'मिशन ब्राह्मण' के तहत बसपा आज अम्बेडकरनगर (Ambedkar Nagar ) जिले में दो स्थानों पर प्रबुद्ध वर्ग के सम्मान में गोष्ठी करने वाली है. जिसमें बीएसपी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र (BSP General Secretary Satish Chandra Mishra) लोगों को संबोधित करेंगे.
'मन की बात' का चरित्र 'सामूहिक', अधिकांश सुझाव युवाओं के : पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा कि 'मन की बात' से युवाओं के मन को जानने का मौका मिलता है. साथ ही उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने कहा कि कहा कि 'मन की बात' में संदेश व सुझाव भेजने वालों में 75 प्रतिशत तादाद ऐसे युवाओं की है जिनकी उम्र 35 वर्ष से कम है.
योगी, केशव और दिनेश शर्मा के चुनाव लड़ने से भाजपा को नफा या नुकसान ?
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में सियासी दल ताल ठोक रहे हैं. भाजपा अपने कद्दावर नेताओं को चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रही है. पार्टी ऐसे नेताओं को उतारेगी जो विधान परिषद सदस्य के साथ सरकार में मंत्री भी हैं.
विधानसभा चुनाव में हार-जीत के लिए प्रियंका नहीं होंगी जिम्मेदार : आराधना
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर शोर से तैयारियों में लगी हुई हैं. प्रियंका गांधी भी उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर बहुत गंभीर हैं. पार्टी की तैयारियों के संबंध में ईटीवी भारत ने बात की कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता और विधायक आराधना मिश्रा 'मोना' से.
राहुल बाबू को यूपी के आम पसंद नहीं, उत्तर प्रदेश को कांग्रेस पसंद नहीं, हिसाब बराबर : रवि किशन
यूपी के आम को लेकर राहुल गांधी के बयान के बाद देश में मैंगो पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. इस बीच बीजेपी सांसद रवि किशन ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि, राहुल बाबू आपको उत्तर प्रदेश के आम पसंद नहीं है और उत्तर प्रदेश को कांग्रेस पसंद नहीं है तो हिसाब बराबर.
12 वर्षीय भाई को गन प्वाइंट पर लेकर 15 वर्षीय बहन से गैंगरेप
राज्य सरकार यूपी में बेटियों के सुरक्षित होने का दावा करती है, लेकिन हकीकत में इसके ठीक उलट है. प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ता ही जा रहा है. ताजा मामला मुजफ्फरनगर का है. जहां चार पड़ोसियों ने मासूम भाई को गन प्वाइंट पर लेने के बाद नाबालिग बहन के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया.
दर्दनाक हादसा: बिजली का खंभा खड़ा कर रहे थे लोग, करंट लगने से तीन की मौत
फिरोजाबाद जिले के नगला सिंघी थाना क्षेत्र के एक खेत में खंभा लगा रहे तीन युवकों की करंट लगने से मौत हो गई. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details