उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा की तिरंगा यात्रा की शुरुआत आज, अखिलेश कन्नौज से करेंगे शुभारंभ, पढ़ें बड़ी खबरें

By

Published : Aug 9, 2022, 10:08 AM IST

सपा की तिरंगा यात्रा की शुरुआत आज, अखिलेश कन्नौज से करेंगे शुभारंभ...Amrit Dose Drive: 'अमृत डोज' के लिए हर सप्ताह चलाएं विशेष अभियान, सीएम योगी का निर्देश... महाराष्ट्र: आज होेगा एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल का विस्तार... अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर FBI के छापे... पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें ...

etv bharat
टॉप 10

  • Amrit Dose Drive: 'अमृत डोज' के लिए हर सप्ताह चलाएं विशेष अभियान, सीएम योगी का निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'अमृत डोज' के लिए हर सप्ताह विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क लगाने की अपील भी की है. गौरतलब है कि प्रदेश में कोविड संक्रमण की स्थिति को लेकर सीएम योगी ने सोमवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. जिसमें उन्होंने ये निर्देश दिए.

  • महाराष्ट्र: आज होेगा एकनाथ शिंदे के मंत्रिमंडल का विस्तार

शिंदे ने मराठवाड़ा क्षेत्र में नांदेड़ में पत्रकारों से कहा, मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार को होने की उम्मीद है. शिंदे के एक करीबी सहयोगी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि दक्षिण मुंबई में राजभवन में पूर्वाह्न 11 बजे निर्धारित समारोह में एक दर्जन मंत्री शपथ लेंगे.

  • बाराबंकी: दबंगों ने ट्रैफिक हवलदार को कार से मारी टक्कर, जमायी धौंस

बाराबंकी में ट्रैफिक हवलदार को एक कार रोकना महंगा पड़ गया. चालक के कार को आगे बढ़ाने पर हवलदार घायल (barabanki dabangs injured traffic constable) हो गया.

  • यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसा: ट्रक की टक्कर से सिपाही की मौत, क्षेत्राधिकारी घायल

मथुरा में मंगलवार की सुबह यमुना एक्सप्रेस वे (mathura yamuna expressway accident today) पर गश्त के दौरान पुलिस की गाड़ी को एक ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में सिपाही की मौके पर मौत (Constable died) हो गई. वहीं, मांट पुलिस क्षेत्राधिकारी नीलेश मिश्रा (CO Nilesh Mishra injured) घायल हो गए.

  • उपराज्यपाल के नाम से मंत्रियों से मांगे महंगे गिफ्ट, पुडुचेरी पुलिस के हत्थे चढ़े फिरोजाबाद के शिक्षक

फिरोजाबाद से सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां हाईप्रोफाइल धोखाधड़ी के एक मामले में फिरोजाबाद के शिक्षक को पुडुचेरी पुलिस ने हिरासत में लिया है. शिक्षक पर आरोप है कि उनके नंबर से पुडुचेरी के उप राज्यपाल का व्हाट्सएप अकाउंट बनाया गया और पुडुचेरी के कई मंत्रियों को मैसेज भेजकर उनसे महंगे गिफ्ट्स की डिमांड की गई.

  • Weather Update: तेलंगाना समेत इन राज्यों में तीन दिन तक तेज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया उत्पन्न होने के कारण कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं, दक्षिण-पश्चिम मानसून दो हफ्ते के बाद महाराष्ट्र में एक बार फिर से सक्रिय हो गया.ट

  • 'रक्षा बंधन' वाली बहनों को अक्षय कुमार ने लखनऊ में कराई शॉपिंग, सामने आया वीडियो

अक्षय कुमार ने वीडियो शेयर कर लिखा है, ले आया अपनी बहनों को नवाबों के शहर लखनऊ में शॉपिंग कराने, लगे हाथ अपनी भी थोड़ी शॉपिंग कर ली'

  • CWG 2022: भारत ने रचा इतिहास, 200 गोल्ड मेडल जीतने वाला बना चौथा देश

कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदकों की कुल संख्या के मामले में ऑस्ट्रेलिया (1003 स्वर्ण पदक) शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड (773) दूसरे और कनाडा (510) तीसरे स्थान पर है.

  • अमेरिकाः पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर FBI के छापे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर पर एफबीआई ( FBI) की छापेमारी की गयी. उन्होंने एक बयान में कहा, ' यह हमारे राष्ट्र के लिए काला समय है, क्योंकि मेरे खूबसूरत घर पर छापेमारी और एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा कब्जा कर लिया गया है.'

  • विभाजन के समय अलग हुए 92 वर्षीय व्यक्ति ने करतारपुर में अपने पाकिस्तानी भतीजे से मुलाकात की

सोशल मीडिया की मदद से भारत का एक बुजुर्ग भारत- पाक विभाजन के समय बिछड़े भतीजे से मिलने में कामयाब हुआ. 75 साल बाद ऐतिहासिक करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में दोनों की मुलाकात हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details