उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा, पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

LIVE Update: महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा...महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा, दम घुटने से हुई मौत...वीडियो: देखिए कैसे तैयार हो रहा महंत नरेंद्र गिरी का समाधि स्थल, जानिए पूरी प्रक्रिया...पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Sep 22, 2021, 1:17 PM IST

top ten 1 pm
top ten 1 pm

LIVE Update: महंत नरेंद्र गिरि की अंतिम यात्रा
प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद आज उनका पोस्टमॉर्टम किया गया. इसके बाद बुधवार को ही उन्हें भू-समाधि दी जाएगी. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का शव प्रयागराज में संदिग्ध हालत में कमरे में फंदे से लटका मिला था.
महंत नरेंद्र गिरि की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा, दम घुटने से हुई मौत
महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमॉर्टम (Postmortem) हो चुका है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि नरेंद्र गिरि की मौत दम घुटने की वजह से हुई है. थोड़ी देर में उनको मठ बाघंबरी गद्दी में भू-समाधी दी जाएगी. अपने सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरि में लिखा है कि उन्हें उनके गुरु की समाधि (Samadhi) के बगल में ही स्थित नींबू के पेड़ के पास समाधि दी जाए.
वीडियो: देखिए कैसे तैयार हो रहा महंत नरेंद्र गिरी का समाधि स्थल, जानिए पूरी प्रक्रिया
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bharatiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) को आज बुधवार को समाधि दी जाएगी. इसके लिए उनकी समाधि तैयार की जा रही है. देखें वीडियो...
जानिए महंत गिरि ने क्यों चुना नीबू के पेड़ के नीचे अपना समाधि स्थल, क्या है इसके पीछे का राज
अमेठी से आए संत मौनी बाबा ने उनके सुसाइड नोट पर लिखे नींबू के पेड़ के नीचे समाधि बनाए जाने के संबंध में रोचक बात बताई. कहा कि जो संत यह इच्छा जाहिर करें कि नींबू के पेड़ के नीचे उनकी समाधि बनाई जाए तो इसका मतलब है कि उनके पीछे कई षड्यंत्र कारी हैं. वह संत को परेशान कर रहे हैं.
सीएम योगी का अमरोहा दौरा आज, देंगे 433 करोड़ की सौगात
आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने अमरोहा दौरे के दौरान करीब 433 करोड़ के कुल 31 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. वहीं, शिलान्यास कार्यक्रम के बाद एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इधर, मुख्यमंत्री की जनसभा को देखते हुए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई है.
लखनऊ में भाजपा प्रभारियों की बैठक आज, चुनाव पर बनायेंगे रणनीति
उत्तर प्रदेश मिशन 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी हाईकमान द्वारा बनाई विधानसभा चुनाव प्रभारी सहप्रभारी और क्षेत्र प्रभारियों की टीम अपने पहले दौरे पर बुधवार को लखनऊ आ रही है. प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और उनकी टीम यहां मैराथन बैठक करेगी. जिसमें आलाकमान की उत्तर प्रदेश को लेकर बनाई गई चुनावी रणनीति का खाका खींचा जाएगा.
UP Assembly Election 2022: खास मुलाकात में बोले भाजपा विधायक, तकनीकी शिक्षा के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाऊंगा
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के नजदीक आते ही सभी नेता अपने क्षेत्रों के कामकाज का हिसाब देने लगे हैं. अभी तक हर विधानसभा में विधायकों ने क्या काम किया, ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर ईटीवी भारत हर विधानसभा के विधायक से बात कर रहा है. इसी क्रम में आज पीलीभीत सदर विधानसभा के विधायक संजय सिंह गंगवार से खास बातचीत की...
आज दी जाएगी महंत नरेंद्र गिरि को भू समाधि, प्रयागराज के कक्षा 1 से 12 तक विद्यालय रहेंगे बंद
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की भू समाधि के मौके पर शहर के विभिन्न इलाकों में लोगों के भारी संख्या में आने की संभावना है. इसको ध्यान में रखते हुए नगर क्षेत्र के कक्षा एक से लेकर 12 तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है.इसके साथ ही शहर में चलने वाले कोचिंग स्थानों के लिए भी भी इस आदेश का पालन करना अनिवार्य किया गया है.
काशी में नहीं हो रही रामनगर की प्रसिद्ध रामलीला फिर भी जुट रहे लीलाप्रेमी, जानें क्या है माजरा
लीला प्रेमी लखन लाल जौहरी बताते हैं कि यह लीला लगभग ढाई सौ वर्ष पुरानी है. लोगों की आस्था है कि लीला देखने 30 दिनों तक स्वयं भगवान अपने सभी भाइयों और मां सीता के साथ यहां विराजते हैं. भले ही रामनगर की विश्व प्रसिद्ध लीला न आयोजित हो रही हो, इसके बावजूद वे लोग आ रहे हैं.
UP में कांग्रेस जिला प्रवक्ता बनने को देनी होगी लिखित परीक्षा
यूपी में जिला स्तर पर प्रवक्ता नियुक्ति को कांग्रेस आवेदनकर्ताओं का लिखित परीक्षा लेने के साथ ही साक्षात्कार और सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता को देखेगी. पार्टी ने सोशल मीडिया प्लानिंग को लोकल बॉयज पॉलिसी पर जोर देते हुए उनके यूट्यूब, ट्विटर और फेसबुक की समझ को अधिक विकसित करने को विशेष ट्रेनिंग की भी व्यवस्था की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details