उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 21, 2022, 5:40 PM IST

ETV Bharat / state

सपा का हाथ, आतंकवादियों के साथ: अनुराग ठाकुर

उत्तर प्रदेश में तीन चरणों का मतदान सम्पन्न हो चुका है. सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के लिए इस चुनाव में साख बचाने की चुनौती है. पार्टी के केंद्र और राज्य के बड़े नेता चुनाव प्रचार में दिनरात एक किए हुए हैं.

etv bharat
'सपा का हाथ, आतंकवादियों के साथ'

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में तीन चरणों का मतदान सम्पन्न हो चुका है. सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी के लिए इस चुनाव में साख बचाने की चुनौती है. पार्टी के केंद्र और राज्य के बड़े नेता चुनाव प्रचार में दिनरात एक किए हुए हैं. वहीं इस चुनाव के लिए पार्टी ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को सह प्रभारी बनाया है. वह पार्टी के युवा नेता होने के साथ ही प्रखर वक्ता भी हैं. अनुराग ठाकुर हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के बेटे हैं और हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से चौथी बार सांसद चुने गए हैं. वह भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रहे हैं. प्रदेश के विधान सभा चुनावों को लेकर वह न केवल रणनीति बनाते हैं, बल्कि खुद प्रचार मैदान में भी उतरते हैं. हमने प्रदेश के चुनावों को लेकर उनसे विस्तार से बात की.

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति कैसी है? इस सवाल पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर कहते हैं कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को दोबार केंद्र और एक बार प्रदेश में कमल खिलाने का अवसर दिया है. यही कारण है कि देश और प्रदेश ने विकास की राह पकड़ी है. केंद्र की योजनाओं के साथ-साथ हमने गुंडाराज और अपराध से मुक्ति भी दिलाई है. हमारी सरकार ने 43 लाख लोगों को पक्के मकान दिए, डेढ़ करोड़ घरों तक बिजली का कनेक्शन दिया. एक करोड़ छियासी लाख बहनों को रसोई गैस सिलेंडर दिए जैसी तमाम सुविधाओं का लाभ दिया है. हमने सड़कें, एयरपोर्ट और मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया है. हमारी कल्पना है कि अगले पांच वर्ष में उप्र को नंबर वन राज्य बनाएंगे.

'सपा का हाथ, आतंकवादियों के साथ'

चुनाव में केंद्रीय योजनाएं गिनाने के बजाय राज्य सरकार के काम पर वोट क्यों नहीं मांगती है भाजपा? इस पर वह कहते हैं कि सपा सरकार में हमने बुंदेलखंड के पानी के टैंकर भेजे थे, अखिलेश यादव ने बुंदेलखंड के लोगों को पानी नहीं लेने दिया. आज बुंदेलखंड में केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट लागू कर रहे हैं. मोदी-योगी इसलिए कहता हूं, यदि साठ फीसद पैसा केंद्र देगा तो सालीस फीसद पैसा राज्य देता है. इसीलिए डबल इंजन की सरकार जरूरी होती है. अखिलेश सरकार में केंद्र की योजनाओं को ठीक से लागू नहीं किया. तीन चरणों के चुनाव में भाजपा की स्थिति पर वह कहते हैं कि भाजपा एक बार फिर तीन सौ सीटें पार करने जा रही है. अखिलेश ने कहा था कि वह मुस्लिम युवाओं पर दर्ज आतंकवाद के मुकदमे वापस लेंगे. क्या ऐसे लोग सत्ता में होने चाहिए जो आतंकवाद फैलाने वालों से मुकदमे वापस लेने का काम करे. साफ दिखता है कि सपा का हाथ, आतंकवादियों के साथ. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आतंकी के पिता को बिरियानी खिलाने के लिए बुलाते हैं. यह अपने आप में बहुत बड़ा प्रश्न चिह्न है. इसीलिए कहता हूं 'ये वही सपा है, जनता जिनसे खफा है. करना चाहती दफा है. और दस मार्च को अखिलेश यादव कहेंगे ईवीएम बहुत बेवफा है.'

इसे भी पढ़ें- पूर्वांचल के लिए भाजपा का मास्टर प्लान तैयार, पीएम मोदी समेत ये 30 स्टार प्रचारक संभालेंगे कमान

महंगाई के मुद्दे पर अनुराग ठाकुर कहते हैं कि कांग्रेस सरकार में 15 प्रतिशत महंगाई थी, हमारे समय में पांच प्रतिशत महंगाई है. भाजपा शासित राज्यों ने तेल के दाम कम किए हैं. कोरोना नियंत्रण में असफलता पर वह कहते हैं कि आपदा का समय संवेदनशील था. उस समय मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया था. उत्तर प्रदेश में कई देशों से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है. इन लोगों ने भय और भ्रम का काम किया है. हिजाब के मुद्दे पर वह कहते हैं कि स्कूल के नियम तो लोगों को मानने ही होंगे. चुनाव के समय लोग ऐसे विवाद जानबूझ कर खड़े करते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details