उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूनी मनी बैंक लूटकांड में शामिल दो अपराधी गिरफ्तार

By

Published : Dec 20, 2020, 4:51 AM IST

नगर थाना क्षेत्र के छपरा रोड स्थित यूनी मनी बैंक लूट कांड के मामले का पुलिस ने खुलासा किया. लूट कांड में शामिल दो अपराधियों को हथियार सहित पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से एक पिस्तौल और जिंदा कारतूस समेत एक हजार विदेशी मुद्रा रियाल बरामद किया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

लखनऊ/ सिवानःनगर थाना क्षेत्र के छपरा रोड स्थित यूनी मनी बैंक लूट कांड के मामले का पुलिस ने खुलासा किया. लूट कांड में शामिल दो अपराधियों को हथियार सहित पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान धनौती थाना क्षेत्र के लड्डन मियां उर्फ रहमत अली और दूसरा एमएचनगर के उसरी गांव का बलु मियां के रूप में कर ली गई है. उनके पास से पिस्तौल और जिंदा कारतूस समेत एक हजार रियाल विदेशी मुद्रा भी पुलिस ने बरामद किया है.

दो आरोपी गिरफ्तार
मामले में सिवान नगर थाना के इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित ने बताया कि यूनी मनी बैंक लूट कांड में शामिल दो अपराधियों को बुधवार की शाम रामनगर चीनी मिल के पास से गिरफ्तार किया गया है.

दोनों अपराधी किसी बड़े अपराधिक घटना को अंजाम देने के फिराक में योजना बना रहे थे. तभी पुलिस को सूचना मिली. पुलिस ने सूचना मिलते ही छापेमारी की. छापेमारी में दोनों अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल गिरफ्तार दोनों अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

एक आरोपी पर यूपी में भी दर्ज है अपराध
नगर इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी लड्डन मियां से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसपर उत्तर प्रदेश में कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. गारेखपुर के कैंट थाना क्षेत्र में नवम्बर माह में 22 लाख रूपये की लूट हुई थी. जिसमें लड्डन मियां भी अरोपी है. उत्तर प्रदेश पुलिस पिछले दिनों इसकी गिरफ्तारी के लिए सीवान आई थी. कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन सफलता नहीं मिली.

यूनी मनी बैंक से हुई थी 10 लाख की लूट
पिछले दिनों यूनी मनी बैंक से लगभग 10 लाख रूपये कर लूट हुई थी. जिसमें 1 लाख 60 हजार रुपए की नगद शामिल है. बाकी राशि विदेशी मुद्रा है. मामले का खुलासा करने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. हालांकि मामले में शामिल पांच अपराधी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है. उसकी पहचान पुलिस नहीं कर सकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details