उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में नियमों का उल्लंघन कर चलाए जा रहे वाहन, परिवहन विभाग ने की कार्रवाई

By

Published : Dec 25, 2020, 12:29 PM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में परिवहन विभाग कॉमर्शियल वाहनों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इस दौरान गुरुवार को शहर के विभिन्न चौराहों पर परिवहन विभाग ने ओवरलोड यात्री वाहनों के खिलाफ धर-पकड़ अभियान चलाया. इस दौरान 35 वाहनों का चालान काटा गया.

ऑटो और टेंपो के खिलाफ धरपकड़ अभियान
ऑटो और टेंपो के खिलाफ धरपकड़ अभियान

लखनऊ: राजधानी में कॉमर्शियल वाहनों के खिलाफ परिवहन विभाग लगातार अभियान चला रहा है. वहीं ओवर लोडिंग सवारी और माल ले जाने वाले कॉमर्शियल वाहनों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. गुरुवार को शहर के विभिन्न चौराहों पर परिवहन विभाग ने ओवरलोड यात्री वाहनों में ऑटो और टेंपो के खिलाफ धर-पकड़ अभियान चलाया. इस दौरान ओवरलोडेड गाड़ी और प्रदूषण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 14 वाहनों को जब्त किया गया. इस दौरान 35 वाहनों के खिलाफ चालान काटे गए.

यह कार्रवाई संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) विदिशा सिंह के निर्देश पर की गई. लखनऊ में विभिन्न चौराहों पर ओवरलोड यात्रियों वाले वाहनों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया. इस कार्रवाई के दौरान टेंपो में सात के बजाए 12 सवारी बैठे मिले. इसके बाद परिवहन अधिकारियों ने टेंपो का चालान काटते हुए थाने में बंद कर दिया. वहीं इस कार्रवाई के दौरान एआरटीओ सत्येंद्र सिंह यादव, एआरटीओ राजीव कुमार, यात्रीकर अधिकारी रवि त्यागी, यात्रीकर अधिकारी योगेंद्र यादव और यात्रीकर अधिकारी आशुतोष उपाध्याय मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details