उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

यूपी में एक करोड़ लोगों को मिलेगा रोजगार...आगरा में कोरोना संक्रमित एक और बुजुर्ग की मौत...गोरखपुर में 15 डॉक्टर और कोरोना पॉजिटिव... जानिए उत्तर प्रदेश से जुड़ी 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jun 11, 2020, 10:02 AM IST

उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

  • यूपी में एक करोड़ लोगों को 15 जून से मनरेगा के जरिए मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. इस बैठक में सीएम ने सभी जिलों के डीएम को महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के माध्यम से मजदूरों को रोजगार देने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि, अधिक से अधिक मजदूरों को काम देकर प्रतिदिन एक करोड़ लोगों को रोजगार देने के लक्ष्य को पूरा किया जाए.

  • 69000 शिक्षक भर्ती मामला: STF ने बनाई नई रणनीति, सभी परीक्षा केंद्रों की होगी जांच

यूपी में हुई 69000 शिक्षक भर्ती मामले में अब एसटीएफ सभी परीक्षा केंद्रों की जांच करेगी. इसके लिए एसटीएफ ने बकायदा प्लान भी तैयार किया है. इस प्लान को जमीन पर उतारने के लिए टीमें बनाई जा रही हैं.

  • बलिया: कोरोना ने सब्जी किसानों की तोड़ी कमर, मुनाफा तो दूर नहीं निकल रही लागत

उत्तर प्रदेश के बलिया में हरी सब्जियों की खेती करने वाले किसानों का व्यापार लॉकडाउन में बहुत प्रभावित हुआ है. लॉकडाउन के दिनों में हरी सब्जियों की खूब पैदावार हुई, लेकिन ये बाजारों में बिक नहीं पाईं. हालत ये है कि किसानों की लागत तक नहीं निकल पाई है.

  • मौसम अलर्ट: UP में तेज धूप के साथ मौसम रहेगा साफ

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को मौसम साफ रहेगा और तेज धूप खिली रहेगी. राजधानी में मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

  • बहराइच: थाने से घर लौट रहे युवक ने हाईटेंशन तार छूकर दी जान

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में थाने से घर लौट रहे युवक ने हाईटेंशन तार छूकर जान दे दी. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कानूनी कार्रवाई कर रही है.

  • बलिया: बिहार जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार, 50 पेटी अवैध शराब बरामद

बलिया जिले में अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्करों के पास से पुलिस ने अवैध शराब की भारी मात्रा में खेप बरामद की है.

  • काशी विद्यापीठ के वीसी की फर्जी ईमेल आईडी बनाकर शिक्षकों से मांगे रुपये

वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति के नाम पर बनी फर्जी ईमेल आईडी से शिक्षकों से पैसे मांगने का का मामला सामने आया है. इस मामले की जानकारी होने पर कुलपति ने इसकी शिकायत साइबर सेल से की है.

  • लखनऊ: अनलॉक-1 में डायल 112 पर कम हुआ कॉल का दबाव

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अनलॉक-1 शुरू होने के बाद अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी होने लगी है. ईटीवी भारत से बातचीत में डायल 112 एडीजी असीम अरुण ने लॉकडाउन की तैयारियों और अनुभव को साझा किया है.

  • आगरा: कोरोना संक्रमित एक और बुजुर्ग की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 999

आगरा जिले में बुधवार को एक और कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई. कोरोना संक्रमित 80 वर्षीय बुजुर्ग को सांस लेने में समस्या थी. वहीं बुधवार को आठ नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं. इसकी पुष्टि जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने की.

  • गोरखपुर एम्स डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद, 15 डॉक्टर और 40 कर्मचारी क्वारंटाइन

गोरखपुर एम्स के एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. जिसके बाद उनके संपर्क में आए 15 डॉक्टर और 40 कर्मचारियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. साथ ही संपर्क में आए बाकी और लोगों से भी संपर्क किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details