उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

24 घंटों में कोरोना के 3 लाख 17 हजार से ज्यादा नए केस ...पढ़ें देश-प्रदेश की बड़ी खबरें

By

Published : Jan 20, 2022, 9:56 AM IST

24 घंटों में कोरोना के 3 लाख 17 हजार से ज्यादा नए केस ...जेल में बंद आजम खां को समाजवादी पार्टी ने बनाया उम्मीदवार, बेटे अब्दुल्ला को भी दिया टिकट...यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए AIMIM की तीसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों का एलान...UPPSC ने जारी किया वार्षिक परीक्षा कैलेंडर, ये है PCS PRE 2022 की डेट...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

TOP TEN NEWS AT 10 AM
TOP TEN NEWS AT 10 AM

24 घंटों में कोरोना के 3 लाख 17 हजार से ज्यादा नए केस

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Cases Today in India) महामारी के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना के सबसे तेजी से फैलने वाले वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के मामले भी बढ़े हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के तीन लाख 17 हजार 532 नए केस सामने आए हैं और 491 लोगों की मौत हो गई. वहीं, अबतक कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के 9287 मामले सामने आ चुके हैं. देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 16.41% है.

जेल में बंद आजम खां को समाजवादी पार्टी ने बनाया उम्मीदवार, बेटे अब्दुल्ला को भी दिया टिकट
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर नेताओं का दल-बदल का सिलसिला जारी है. बुधवार को मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल हो गईं. इसको लेकर समाजवादी पार्टी में कई तरह की प्रतिक्रिया मिलीं. वहीं जेल में बंद सपा नेता आजम खां को समाजवादी पार्टी ने रामपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए AIMIM की तीसरी सूची जारी, सात प्रत्याशियों का एलान
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए लगभग सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने शुरू कर दिए हैं. इसके चलते असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM पार्टी ने अपनी पहली और दूसरी सूची के बाद प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है.


गणेश संकष्टी चतुर्थी व्रत 2022ः 21 जनवरी को मनाया जाएगा विघ्नहर्ता गणेश पर्व, पढ़िए पूजन विधि
माघ मास कृष्ण पक्ष चतुर्थी तिथि को पड़ता है संकष्टी चतुर्थी व्रत. इस बार 21 जनवरी को मनाया जाएगा संकट व विघ्न नाशक गणेश भगवान का त्योहार. संकष्टी चतुर्थी व्रत में काले तिल का है विशेष स्थान.

UPPSC ने जारी किया वार्षिक परीक्षा कैलेंडर, ये है PCS PRE 2022 की डेट
यूपी लोकसेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने जारी किया 2022 का वार्षिक परीक्षा कैलेंडर.22 जून को होगी पीसीएस प्री 2022 (pcs pre 2022). यूपी लोकसेवा आयोग के सचिव जगदीश की तरफ से जारी किया गया कैलेंडर.

UP Assembly Election : भाजपा, अपना दल और निषाद पार्टी के बीच सीट बंटवारे पर सहमति
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा कुछ सहयोगी दलों के साथ मैदान में उतरेगी. चुनाव के मद्देनजर पार्टियों के उम्मीदवारों की सूची जारी की जा रही है. ताजा घटनाक्रम में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यूपी चुनाव के लिए बीजेपी की रणनीति और सरकार के प्रयासों का जिक्र किया. नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार के साथ यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गरीबों, महिलाओं और युवाओं को फोकस में रखकर काम किए गए हैं.

भारत में 23 जनवरी को चरम पर पहुंच सकती है कोरोना की तीसरी लहर
देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है (corona havoc across the country). भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-कानपुर के वैज्ञानिक के मुताबिक भारत में 23 जनवरी को कोरोना की तीसरी लहर चरम पर पहुंच सकती है. पढ़ें पूरी खबर...


'शुभेंदु को रोके जाने पर भड़के गवर्नर', मुख्य सचिव से सात दिनों के अंदर मांगा जवाब
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री एक-दूसरे पर सवाल उठाते रहते हैं. इसी कड़ी में राज्यपाल ने मुख्य सचिव से सात दिनों के अंदर जवाब मांगा है, जिसमें उनसे पूछा गया है कि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद प्रतिपक्ष के नेता को झारग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा क्यों नहीं लेने दिया गया. मुख्य सचिव से पहले भी जवाब मांगा गया था, लेकिन उन्होंने अब तक इसका जवाब नहीं दिया है.


Maharashtra Nagar Panchayat Election: बीजेपी बनी सबसे बड़ी पार्टी, महा विकास अघाड़ी गठबंधन रहा आगे
राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने बुधवार शाम को महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव के नतीजों की घोषणा की. जिसमें भाजपा को 384 और राकांपा को 344 सीटों पर जीत मिली है.


IND vs SA : साउथ अफ्रीका ने पहले वनडे में भारत को 31 रन से हराया
साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच (South Africa vs India 1st ODI) में भारत को हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका से मिले 297 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम आठ विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवर में 265 रन बना सकी. इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम ने भारत को 31 रन से शिकस्त दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details