उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने विधायक पद की शपथ ली, जनता के कल्याण का लिया संकल्प...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

सीएम योगी ने विधायक पद की शपथ ली, जनता के कल्याण का लिया संकल्प...सीएम योगी और अखिलेश का जब हुआ आमना-सामना...मुख्तार अंसारी को लखनऊ लेकर आई STF, कोर्ट में होगी पेशी...दो दिन के भारत बंद का दिख रहा असर...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Mar 28, 2022, 1:01 PM IST

etv bharat
Top 10 @ 1 PM

सीएम योगी ने विधायक पद की शपथ ली, जनता के कल्याण का लिया संकल्प

विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान भवन पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक पद की शपथ ली. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए 18 वीं विधानसभा के सभी नवनिर्वाचित विधायकों को बधाई और शुभकामनाएं दी.

सीएम योगी और अखिलेश का जब हुआ आमना-सामना,विधानसभा में फिर क्या हुआ?

यूपी विधानसभा के 18वें सत्र के लिए नवनिर्वाचित सदस्यों का आज शपथ ग्रहण के लिए सीएम योगी और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव विधानसभा पहुंचे हैं. इस दौरान सीएम योगी ने अखिलेश यादव से हाथ मिलाते हुए पहली बार मुलाकात की है.

मुख्तार अंसारी को लखनऊ लेकर आई STF, कोर्ट में होगी पेशी, बांदा जेल में अफरातफरी के बीच बेटे ने जताई अनहोनी की आशंका

बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस से कड़ी सुरक्षा में राजधानी लखनऊ लेकर आई है. सूत्रों के मुताबित लखनऊ के एमपी-एमएलए कोर्ट में एक मामले में मुख्तार अंसारी की पेशी होगी. बाहुबली मुख्तार अंसारी को लखनऊ लाने को लेकर रविवार की पूरी रात बांदा जेल में अफरा-तफरी रही.

गुरु गोरक्षनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के दीक्षा समारोह में शामिल हुए सीएम योगी

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय, आरोग्यधाम की संस्था गुरु गोरक्षनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (आयुर्वेद कॉलेज) में बीएएमएस प्रथम वर्ष के नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं के दीक्षा पाठ्यचर्या (ट्रांजिशनल करिकुलम) समारोह का आज शुभारंभ हुआ.

काशी में बोले भागवत, देश निर्माण को चाहिए भरत सा भाई और हनुमान सा 'स्वयंसेवक'

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि संघ पर दो बार प्रतिबंध लगा, बावजूद इसके संघ अपने ध्येय पथ से नहीं डिगा. परिवार की ताकत की वजह से जेल जाने के बाद भी किसी ने माफी नहीं मांगी. हमारा आचरण, व्यवहार और रहन-सहन में हिंदुत्व का भाव दिखना चाहिए.

प्रमोद सावंत ने ली गोवा के सीएम पद की शपथ, लगातार दूसरी बार बने मुख्यमंत्री

40 सीटों वाले गोवा में बीजेपी ने 20 सीटें जीती हैं. वहीं, कांग्रेस ने 11, आप ने 2, एमजीपी ने 2, और 3 सीटों पर निर्दलियों ने जीत हासिल की है. बीजेपी ने एमजीपी की 2 और 3 निर्दलीयों के समर्थन में सरकार बनाने का दावा किया है.

दो दिन के भारत बंद का दिख रहा असर: सड़कों पर उतरे श्रमिक संगठन, बैंकिंग सेवाएं प्रभावित

केंद्रीय श्रमिक संगठनों का सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ 28-29 मार्च को हड़ताल (trade unions call two day bharat bandh) का आह्वान किया गया. बंद का असर कई राज्यों में देखने को मिला. पढ़ें पूरी खबर...

जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं और सिखों के नरसंहार की जांच के लिए SIT की मांग, SC में याचिका दायर

द कश्मीर फाइल्स फिल्म को देखने के बाद लोग कश्मीरी पंडितों की हत्या के खिलाफ काफी मुखर हो गए हैं. इसी सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट में एक एनजीओ नें याचिका दायर की है. दायर याचिका में जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं, सिखों के 'नरसंहार' में शामिल अपराधियों की पहचान करने के लिए एसआइटी गठित करने की मांग की गई है.

राज्य भी धार्मिक और भाषाई समुदायों को अल्पसंख्यक घोषित कर सकते हैं : केंद्र

याचिका में बीजेपी नेता और वकील अश्विनी उपाध्याय ने 1992 के नेशनल माइनॉरिटी कमीशन एक्ट और 2004 के नेशनल माइनोरिटी कमीशन एजुकेशन इंस्टिट्यूशन एक्ट को चुनौती दी है.

तेलंगाना: कामारेड्डी में सड़क दुर्घटना में पांच की मौत, एक घायल

तेलंगाना के कामारेड्डी इलाके (Ghanpur(M), Machareddy Zone in Kamareddy) में आज एक भीषण सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी जबकि एक लड़की घायल हो गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details