उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमित शाह के साथ मंत्री राजभर की मीटिंग आज, आरक्षण बंटवारे और गठबंधन पर होगी चर्चा

मंगलवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और ओमप्रकाश राजभर की दिल्ली में बैठक होनी है. मीटिंग में आरक्षण बंटवारे और उत्तर प्रदेश में बीजेपी सुभासपा के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है.

By

Published : Feb 19, 2019, 12:13 PM IST

अमित शाह के साथ मंत्री राजभर की मीटिंग आज

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात होनी है. शाम 7 बजे बैठक में राजभर उत्तर प्रदेश में सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू करके आरक्षण बंटवारे और उत्तर प्रदेश में बीजेपी सुभासपा के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा करेंगे.


बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ राजभर की होने वाली मीटिंग में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के लोकसभा चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, यूपी बीजेपी के महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित कई अन्य प्रमुख लोग उपस्थित रहेंगे. राजभर और अमित शाह की मीटिंग इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है कि पिछले काफी समय से राजभर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर योगी सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए कटघरे में खड़ा करते रहे हैं. पिछले दिनों उन्होंने अपना पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग भी वापस करने की पेशकश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी.

अमित शाह के साथ मंत्री राजभर की मीटिंग आज

इसे उन्होंने वापस कर दिया था. हालांकि, सीएम योगी ने पिछड़े छात्रों की छात्रवृत्ति को लेकर राजभर के साथ हुई मुलाकात के बाद 194 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति जारी करने के तत्काल निर्देश भी दे दिए थे. इसके बाद राजभर कुछ हद तक संतुष्ट भी नजर आए थे, लेकिन उत्तर प्रदेश में सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट के आधार पर पिछड़ी जातियों के आरक्षण बंटवारे का फार्मूला तय करने पर मंगलवार को महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है. राजभर पिछड़ों के आरक्षण बंटवारे को लेकर पिछले काफी समय से डिमांड कर रहे हैं. वहीं बीजेपी सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट के आधार पर आरक्षण बंटवारे का फार्मूला तय करने में जुटी है.


यही नहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और ओमप्रकाश राजभर की मीटिंग में उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी और राजभर की पार्टी को लोकसभा की कितनी सीटें बीजेपी देगी, इस पर भी चर्चा हो सकती है. राजभर लोकसभा चुनाव में बीजेपी से कम से कम दो सीटों की डिमांड कर रहे हैं. ऐसे में यह मीटिंग अपने आप में काफी महत्वपूर्ण है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details