उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में चेकिंग के दौरान बड़ा हादसा, 3 की मौत

लखनऊ में ट्रेलर की टक्कर से एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. मरने वाले लखनऊ के ही बताए जा रहे हैं. ये हादसा पुलिस चेकिंग के दौरान हुआ है.

By

Published : May 18, 2021, 4:37 AM IST

लखनऊ हादसे में 3 की मौत
लखनऊ हादसे में 3 की मौत

लखनऊ: राजधानी के सरोजनी नगर थाना क्षेत्र में पुलिस चेकिंग के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. हादसा स्कूटर इंडिया चौराहे के पास हुआ. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया. मरने वाले लखनऊ के ही बताए जा रहे हैं.

लखनऊ हादसे में 3 की मौत

कैसै हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सरोजिनी नगर में कानपुर रोड पर स्थित स्कूटर इंडिया चौराहे के पास सोमवार को शाम करीब साढ़ें 5 बजे पुलिस दोनों पटरी पर दो पहिया वाहनों की चेकिंग कर रही थी. तभी बंथरा की ओर से आ रहे एक बाइक सवार को पुलिस ने चेकिंग के लिए अचानक रोक लिया. इसी बीच पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रेलर का चालक उसे बचाने के चक्कर में अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रेलर अनियंत्रित होकर सर्विस रोड का डिवाइडर क्रॉस करते हुए शौचालय में जा घुसा.

शौच कर रहे युवक की मौत

इस हादसे में शौचालय में शौच करने पहुंचा बिजनौर रोड पर दुकान चलाने वाला भटगांव निवासी सुफियान 25 वर्ष ट्रेलर के नीचे दब गया. जबकि, दो युवक भी ट्रेलर की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों को पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां पर दोनों की मौत हो गई. बाद में दो क्रेनों की मदद से ट्रक ट्रेलर को हटाकर उसके नीचे दबे सुफियान को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक सुफियान की मौत हो चुकी थी.

इसे भी पढ़ें:100 साल की 'अम्मा जी' ने दी कोरोना को मात, घरवाले बोले हैप्पी बर्थडे

हादसे के बाद लगा भीषण जाम, परिजनों ने किया मुआवजे की मांग

उधर, घटना के बाद कानपुर-लखनऊ हाईवे पर भीषण जाम लग गया. बाद में घटना की सूचना पाकर पहुंचे सुफियान के परिजनों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर वहीं पर हंगामा करना शुरू कर दिया. हंगामा कर रहे लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर पुलिस को काफी देर तक शव को नहीं उठाने दिया. परिजनों का आरोप था कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस चेकिंग नहीं कर रही होती तो शायद यह घटना न होती. हालांकि बाद में पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को उचित सरकारी मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया. इसके बाद पुलिस ने दोनों पटरियों पर लगे जाम को खुलवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details