उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ विश्वविद्यालय में लौटी रौनक, धीरे-धीरे कैम्पस पहुंच रहे छात्र

By

Published : Oct 6, 2020, 4:20 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय में आज लॉक डाउन के बाद छात्र छात्राओं की विश्वविद्यालय में चहल-पहल देखने को मिलने लगी है. इस दौरान छात्रों ने कहा कि काफी दिनों बाद कैम्पस आकर अच्छा लग रहा है.

etv bharat
लखनऊ विश्वविद्यालय में लौटी रौनक.

लखनऊ: अनलॉक 5 में सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन में 15 अक्टूबर से स्कूल और कॉलेज खोलने के निर्देश जारी किए गए है. जिसके बाद आज लखनऊ विश्वविद्यालय में करीब 6 महीने बाद रौनक देखने को मिली है. हालांकि सरकार ने 15 अक्टूबर से कालेज और स्कूल खोलने के निर्देश दिए थे. लेकिन बात करें लखनऊ विश्वविद्यालय की तो छात्र छात्राओं की विश्वविद्यालय में चहल-पहल देखने को मिलने लगी है. आज सुबह से ही काफी छात्र विश्वविद्यालय परिसर में देखने को मिले.

जिस तरह से दुनिया में कोरोना महामारी का प्रकोप देखते हुए सरकार ने देश में लॉक डाउन का आदेश जारी कर दिया था. वहीं लॉक डाउन के चलते सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया था. सभी परीक्षाओं को सरकार ने स्थगित कर दिया गया था लेकिन कुछ महीने बीत जाने के बाद सरकार ने 15 अक्टूबर से कॉलेजो को खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं. हालांकि मोदी सरकार ने गाइड लाइन जारी कर कोरोना महामारी को देखते हुए स्कूल कॉलेजों को खोलने को लेकर फैसला लेने का अधिकार राज्य सरकारों पर छोड़ दिया गया है. जिसके बाद अब विश्वविद्यालय में सुबह से ही काफी छात्र-छात्राओं का आना शुरू हो गया.

छात्रों ने कहा कि लॉक डाउन के चलते कॉलेज को बंद कर दिया गया था. जिसके चलते हम लोगों की पढ़ाई भी काफी बाधित हुई है. क्लासेस ऑनलाइन जरूर हो रही थी लेकिन ऑनलाइन क्लासेज में और कॉलेज में आकर पढ़ाई करने में बहुत अलग बात है. जबसे हम लोगों को जानकारी हुई कि 15 अक्टूबर से कॉलेज खुल रहे हैं तो हम लोग अपने आप को रोक नही पाये. कॉलेज में काफी दिनों बाद दोस्तों से मुलाकात हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details