उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

69000 शिक्षक भर्ती मामला: STF ने बनाई नई रणनीति, सभी परीक्षा केंद्रों की होगी जांच

यूपी में हुई 69000 शिक्षक भर्ती मामले में अब एसटीएफ सभी परीक्षा केंद्रों की जांच करेगी. इसके लिए एसटीएफ ने बकायदा प्लान भी तैयार किया है. इस प्लान को जमीन पर उतारने के लिए टीमें बनाई जा रही हैं.

By

Published : Jun 11, 2020, 5:49 AM IST

69000 शिक्षक भर्ती मामले में अब एसटीएफ सभी परीक्षा केंद्रों की जांच करे
69000 शिक्षक भर्ती मामले में अब एसटीएफ सभी परीक्षा केंद्रों की जांच करे

लखनऊ: एसटीएफ ने 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा में हुई गड़बड़ी की तह तक पहुंचने के लिए रणनीति बनाई है. जहां एक ओर एसटीएफ प्रयागराज से गिरफ्तार किए गए आरोपियों की रिमांड के बाद पूछताछ के लिए प्रश्न तैयार कर रही है, वहीं दूसरी ओर सिर्फ प्रयागराज ही नहीं उत्तर प्रदेश के अन्य परीक्षा केंद्रों के संदर्भ में भी एसटीएफ जांच करेगी.

बुधवार देर रात तक एसटीएफ के कार्यालय पर अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें 69000 शिक्षक भर्ती की धांधली की जांच को लेकर आगे की रणनीति तैयार की गई. वहीं प्रयागराज में आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमे के संदर्भ में पुलिस से जानकारी प्राप्त की. जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई की रूपरेखा तैयार की गई है.

प्रयागराज पुलिस ने घोटाले को उजागर होने के बाद कार्रवाई करते हुए शिक्षक भर्ती परीक्षा के टॉपर धर्मेंद्र कुमार पटेल को गिरफ्तार किया है. पुलिस गिरफ्तारी के बाद अब एसटीएफ को इस परीक्षा केंद्र से जुड़े अन्य 50 से अधिक अभ्यर्थियों की तलाश है. एसटीएफ उन अभ्यर्थियों को टारगेट कर रही है, जिनके परीक्षा में हाई मार्क्स आए हैं. प्रयागराज सहित उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के दर्जनों सेंटर एसटीएफ की नजर पर हैं, जहां जल्द एसटीएफ की टीमें छापेमारी भी कर सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details