उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 20, 2021, 8:39 PM IST

ETV Bharat / state

जिस सिग्नेचर बिल्डिंग में पीएम-सीएम कर रहे मीटिंग वह समाजवादी सरकार की देन: अखिलेश यादव

सिग्नेचर बिल्डिंग में आयोजित डीजी कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है. अखिलेश ने कहा कि जिस सिग्नेचर बिल्डिंग में पीएम और सीएम मीटिंग कर रहे हैं वह समाजवादी सरकार में ही बनाई गई थी. बीजेपी सरकार ने कुछ नहीं पर ढिंढोरा आसमान तक पीट रही है.

सिग्नेचर बिल्डिंग में पीएम-सीएम की बैठक को लेकर सपा अध्यक्ष ने बीजेपी को घेरा.
सिग्नेचर बिल्डिंग में पीएम-सीएम की बैठक को लेकर सपा अध्यक्ष ने बीजेपी को घेरा.

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Smamjwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पार्टी मुख्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा है कि जनता भूख, बेरोजगारी और महंगाई से परेशान है. किसान अभी भी अन्याय का शिकार है और नौजवान के आगे अंधेरा भविष्य है. फिर भी भाजपा झूठे प्रचार से बाज नहीं आ रही है.

अखिलेश यादव का आरोप है कि बीजेपी सरकार ने किया कुछ नहीं पर ढिंढोरा आसमान तक पीट रही है. पर अब जनता पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. अखिलेश ने कहा प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हटाना है और समाजवादी पार्टी को सत्ता में लाना है. सिग्नेचर बिल्डिंग में आयोजित डीजी कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की बैठक पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि जिस सिग्नेचर बिल्डिंग में पीएम और सीएम मीटिंग कर रहे हैं वह समाजवादी सरकार में ही बनाई गई थी.



सपा मुखिया ने कहा-भाजपा राज में कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब प्रदेश में अपहरण, लूट, हत्या और दुष्कर्म की घटनाएं न घटती हों. पुलिस हिरासत में मौतों और फर्जी एनकाउंटरों के मामलों में तो उत्तर प्रदेश की देश-दुनिया में बदनामी हुई है. मुख्यमंत्री दावे तो बड़े-बड़े करते हैं पर नतीजा शून्य रहता है. अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री से लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री और मुख्यमंत्री इन दिनों सभी लखनऊ में डीजीपी सम्मेलन में भाग ले रहे हैं.

वह शानदार सिग्नेचर बिल्डिंग समाजवादी सरकार में बनी थी. वहां स्थापित डायल 100 (अब 112) को बर्बाद कर दिया गया. स्मार्ट पुलिसिंग इन्डेक्स 2021 के अनुसार उत्तर प्रदेश सबसे नीचे की श्रेणी में आता है. बिहार समग्र पुलिसिंग में सबसे कम स्कोर (5.74) पर था. उसके बाद उत्तर प्रदेश का स्थान 5.82 पर है. उत्तर प्रदेश को सहायक और मैत्रीपूर्ण पुलिसिंग में 5.59 निष्पक्ष और निष्पक्ष पुलिसिंग में 5.27 और पुलिस जवाबदेही में 5.80 स्कोर किया है. सर्वे के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के लोगों का पुलिस पर सबसे कम भरोसा है.


अखिलेश ने कहा कि मेरठ में रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात सामने आई है. जनपद के भावनपुर में शादी समारोह के दौरान लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई. लड़की दूल्हे की भांजी थी और शादी के मण्डप से उसका अपहरण किया गया था. जिस कमरे के बाथरूम में लड़की का शव मिला उसी कमरे में नशे में धुत एक पुलिसकर्मी भी था.

सपा अध्यक्ष ने कहा-जौनपुर में एक नेत्रहीन विधवा की तीन बेटियों ने आत्महत्या कर ली जो बेहद दुखद है. पूरा परिवार गरीबी से जूझ रहा था. एक बेटा दिहाड़ी पर मजदूरी करता है तो बेटियां गांव में ही दूसरों के खेतों में कटाई-मड़ाई करती थीं. लकड़ियां बीनकर लाती थीं तो चूल्हा जलता था. भाजपा सरकार में जरा भी संवेदना हो तो उस परिवार के भरण पोषण की व्यवस्था करे.

इसे भी पढ़ें-शीतलहरी के लिए 19 करोड़ जारी, निराश्रितों-असहायों की होगी मदद


अखिलेश ने कहा-उक्त घटनाएं बताती हैं कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. अपराध थम नहीं रहे हैं. भाजपा राज में अपराधी बेखौफ हैं और उन्हें सत्ता का खुला संरक्षण मिल रहा है. जब देश के गृहमंत्री महोदय के साथ लखीमपुर काण्ड के आरोपित का परिवार मंच साझा करे तो पुलिस और न्याय की उम्मीद कैसे की जा सकती है? राजनीति में शुचिता के तिरस्कार और नैतिकता के बहिष्कार का यह विचलित कर देने वाला उदाहरण है. जनता अपने साथ भाजपा द्वारा किए जाने वाले क्रूर मजाक को अब बर्दाश्त नहीं करेगी. वह तो भाजपा से तत्काल मुक्ति की चाहती है.

इसे भी पढ़ें-Swachh Survekshan 2021: काशी देश की बेस्ट गंगा टाउन...यूपी के 18 शहरों को मिले ये पुरस्कार


संविधान दिवस पर शपथ लेंगे सपा कार्यकर्ता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सभी नेता और कार्यकर्ता 26 नवंबर को संविधान दिवस के अवसर पर समाजवादी पार्टी के संविधान की धारा-2 के अन्तर्गत समाजवादी पार्टी के लक्ष्य और उद्देश्य को पढ़कर भारतीय संविधान के प्रति निष्ठा की शपथ लेंगे. समाजवादी पार्टी भारत की संप्रभुता, एकता और अखण्डता को अक्षुण्य बनाये रखने के लिए वचनबद्ध है. संविधान में सन्निहित समाजवाद, धर्मनिरपेक्षता एवं प्रजातंत्र के सिद्धांतों के प्रति समाजवादी पार्टी की पूरी प्रतिबद्धता है. इसके अलावा 22 नवंबर को पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव का जन्मदिवस प्रत्येक जनपद में कार्यकर्ता सादगी से मनाएंगे. नेताजी के जीवन संघर्ष और समाजवादी विचारधारा के लिए सतत प्रतिबद्धता के विषय में परिचर्चा का भी आयोजन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details