उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमें नहीं चाहिए एनपीआर, हमें चाहिए रोजगार: अखिलेश यादव

यूपी की राजधानी लखनऊ में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने भाजपा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा देश की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रही है.

By

Published : Jan 3, 2020, 2:41 PM IST

etv bharat
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय पर प्रेस वार्ता की. उन्होंने सबसे पहले प्रेस के साथियों का धन्यवाद किया और नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं. वहीं सावित्री बाई फुले को उनके जन्मदिन पर याद करते हुए समाज में उनके योगदान को सराहा. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना.

पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादन ने बिना नाम लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ नेता मुझे कहीं जाने को कह रहे हैं. वह और उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि इस बात की बहस न हो कि आज युवाओं के पास रोजगार नहीं है. उन्होंने कहा कि आपको याद होगा कि सपा ने ही नारा दिया था कि 'हमें नहीं चाहिए एनपीआर, हमें चाहिए रोजगार'.

भाजपा जानबूझ कर करती है CAA और NRC की बहस

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा CAA और NRC की बहस जान-बूझकर करना चाहती है. भाजपा संविधान और देश की अस्मिता के साथ खिलवाड़ कर रही है. एक-एक नागरिक जानते हैं कि भाजपा ये फैसले सिर्फ इसलिए लेती है ताकि ये समाज को बांट सकें और उनका राजनीतिक हित पूरा हो सके. सपा कभी इस पक्ष में नहीं रही.

सरकार ऐसी है, जो पीएम रिपोर्ट भी बदलवा दे

CAA पर हुई हिंसा में लोगों की मौत पर अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने पहले भी कहा और आज फिर कहता हूं कि CAA के विरोध में जितने लोगों की मौत हुई, सब पुलिस की गोली से मरे हैं. अगर ऐसा नहीं है तो उनके परिवार वालों से पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट क्यों छिपाई जा रही है और ये सरकार तो एसी है कि पीएम रिपोर्ट भी बदलवा दे.

अर्थव्यवस्था पर बात नहीं करेगी भाजपा

आज जो अर्थव्यवस्था डूब गई, भाजपा कभी उस पर बात करना नहीं चाहती. जो उत्तर प्रदेश से एक्सपोर्ट होता था, वह रुक गया, भाजपा कभी उस पर बात नहीं करेगी.

डिफेंस एक्सपो नहीं, बल्कि ये है सेल्फी एक्सपो

डिफेंस एक्सपो के बारे में अखिलेश यादव ने कहा कि यह डिफेंस एक्सपो नहीं सेल्फी एक्सपो है, जहां जाइए और सेल्फी खिंचाइये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details