उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 29 लाख का सोना, तस्कर भी गिरफ्तार

लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से एक यात्री को लाखों रुपए की कीमत के सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार यात्री दुबई से लखनऊ लौटा था.

By

Published : Feb 8, 2021, 9:06 PM IST

lucknow
एयरपोर्ट पर सोना बरामद

लखनऊःराजधानी में विदेशी सोने की तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बिना सीमा शुल्क चुकाए ही चोरी छुपे विदेश से सोना लेकर लखनऊ पहुंचने वाले यात्री आए दिन राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पकड़े जा रहे हैं. इसके बावजूद ये मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला सोमवार को फिर चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सामने आया. जहां बिना सीमा शुल्क चुकाए चोरी छुपे दुबई से करीब 29 लाख रुपए कीमत का सोना लेकर पहुंचे एक यात्री को कस्टम अधिकारियों ने धर दबोचा. कस्टम अधिकारियों ने बरामद सोना जब्त करने के साथ ही यात्री को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

तस्कर के पास से लाखों का सोना बरामद

एयरपोर्ट से लाखों का सोना बरामद
चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक दुबई से सोमवार को लखनऊ पहुंचे विमान संख्या एफजेड- 8325 से उतरे यात्रियों की अमौसी एयरपोर्ट पर जांच की जा रही थी. तभी एक यात्री के पास से 581.700 ग्राम सोना बरामद हुआ. बरामद सोने की कीमत 29 लाख 2 हजार 683 रुपए है. उन्होंने बताया कि यात्री ने सोने को जूसर मशीन के मोटर की आंतरिक और बाहरी परत के बीच ढाल कर छिपा रखा था. उन्होंने बताया कि हालांकि स्कैनिंग जांच के दौरान बरामद सोना स्पष्ट नहीं नजर आ रहा था. लेकिन जब उसकी प्रोफाइलिंग की गई तो पता चला कि यात्री 15 दिनों के अंतराल में ही लौट रहा है. इस आधार पर उसकी बारीकी से जांच की गई और उसके पास मौजूद सोने को बरामद कर लिया गया. उन्होंने बताया कि बरामद सोने को यात्री बिना सीमा शुल्क चुकाए चोरी छुपे दुबई से लेकर यहां पहुंचा है.

यात्री को किया गया गिरफ्तार
यात्री के पास से बरामद सोने को कब्जे में ले लिया गया है. साथ ही बिना सीमा शुल्क चुकाए चोरी-छिपे सोना लाने के आरोप में यात्री को भी गिरफ्तार कर लिया गया. अब आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details