उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

तीन पदाधिकारियों के कंधों पर अनुसूचित जाति के वोटों की जिम्मेदारी

By

Published : Dec 6, 2020, 8:06 PM IST

यूपी में कांग्रेस 2022 के चुनावों में अपना परचम कायम करने के लिए तैयारी में जुट गई है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने अनुसूचित जाति के वोटरों के लिए प्रदेश में तीन नए पदाधिकारी नियुक्त किये हैं.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी.
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी.

लखनऊः प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी तेजी से अपने संगठन को मजबूत करने में जुटी हुई है. लगातार विभिन्न विभागों और प्रकोष्ठ के नए पदाधिकारियों की टीम गठित की जा रही है. यही नहीं इन्हें लक्ष्य भी दिया जा रहा है.

अनुसूचित जाति के वोटरों को जोड़ने की तैयारी
ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के तीन नए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. यह पदाधिकारी पूर्व, पश्चिम और मध्य के अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष बनाए गए हैं. इन्हीं के कंधों पर अनुसूचित जाति के वोटरों को कांग्रेस से जोड़ने की जिम्मेदारी होगी.

इन्हें मिला दायित्व
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तीन पदाधिकारियों की नई जिम्मेदारी की सूची जारी की है. इनमें राम सजीवन निर्मल पूर्वी उत्तर प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं. तनुज पुनिया को मध्य उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है.

पार्टी ने सौंपा लक्ष्य
कांग्रेस पार्टी की तरफ से पश्चिम क्षेत्र की जिम्मेदारी योगी जाटव को सौंपी गई है. पार्टी ने इन तीनों अध्यक्षों से अपने-अपने क्षेत्रों में अनुसूचित जाति के वोटरों को कांग्रेस पार्टी जोड़ने का लक्ष्य दिया है, जिससे 2022 में उम्मीद के मुताबिक कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में चुनावी परिणाम आ सके.

वोटरों को जोड़ने में जुटी कांग्रेस
बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ ने भी अपने पदाधिकारियों की घोषणा की थी, जिसमें कई को महासचिव और सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. संगठन सृजन के तहत कांग्रेस पदाधिकारियों को नियुक्त कर कार्यकर्ताओं को जोड़ने में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details