उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डेटिंग ऐप ग्राइंडर पर चैट करके मिलने के लिए बुलाया, फिर लूट लिया सबकुछ

By

Published : Sep 17, 2019, 4:53 PM IST

डेटिंग ऐप ग्राइंडर पर मुलाकात हुई. पहली बार मिले सबकुछ ठीक रहा. लेकिन अगली बार मिले तो मारा-पीटा और सबकुछ लूट लिया.

पकड़े गए तीन बदमाश.

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के फेज-2 में एक लूट की वारदात हुई थी. उसकी तफ्तीश के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने लूट के आरोप में पकड़े गए तीन बदमाशों और पीड़ित से पूछताछ की.

ऐप ऑफिशियल है पर लोग नहीं
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग नोएडा में सोशल मीडिया के जरिए समलैंगिक सेक्स रैकेट चलाते थे. पुलिस ने उस रैकेट का पर्दाफाश कर दिया है. आरोपी और पीड़ित ग्राइंडर नाम की एक ऐप से जुड़े हुए थे. ग्राइंडर ऐप समलैंगिकों की डेटिंग ऐप है यानि मेल-मिलाप करने के लिए उनको जोड़ने का जरिया है.

वहीं तीनों आरोपी इस ऐप के जरिए लोगों को अपने झांसे में फंसाकर उनके साथ लूटपाट करते थे. पुलिस ने उनके कब्जे से लोगों से लूटी गई चेन, घड़ी, नकदी और मोबाइल के साथ ने वारदात में इस्तेमाल हुए सैंट्रो कार भी बरामद की.

पकड़े गए तीन बदमाश.

एक साल पहले मिले थे ऐप के जरिए
विशाल, शहजाद और राहुल अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. ये सब समलैंगिक डेटिंग ऐप से जुड़े हुए थे. विशाल ने पूछताछ में स्वीकार किया कि वह समलैंगिक है. उसने आगे बताया कि अपने लिए साथी को ढूढ़ने के लिए 1 साल पहले अपने मोबाइल में ग्राइंडर ऐप डाउनलोड किया था.

इस पर रजिस्टर्ड व्यक्तियों के दो तरह के प्रोफाइल होते हैं. इनमें से कुछ संबंध बनाने के पैसे देते हैं और कुछ नहीं. इस ऐप के जरिए करीब 5 महीने पहले एक स्टोर मैनेजर से संपर्क हुआ और उससे सहमति से संबंध बनाए थे. 4 सितंबर को उसने पीड़ित स्टोर मैनेजर को फोन करके मौके पर बुलाया था.

मिलने के लिए बुलाया और लूट लिया
उस समय उसके साथ शहजाद, राहुल और अंकुर भी थे. इस दौरान दोनों के बीच लेन-देन को लेकर बात बिगड़ गई. सभी आरोपियों ने पीड़ित से मारपीट करके उसका एटीएम कार्ड छीन लिया. इलेक्ट्रॉनिक टॉर्च से करंट लगाकर उससे पिन पूछा, फिर पीड़ित के एटीएम कार्ड से पैसे निकाले और उसका मोबाइल फोन छीन कर मौके से फरार हो गए.

पुलिस ने आरोपियों को भेजा जेल
एसपी सिटी विनीत जयसवाल के मुताबिक इस मामले में थाना फेस 2 पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से सामान भी बरामद कर लिया है. उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की जांच के लिए बनाई गई टीम ने सभी आरोपियों को दादरी रोड स्थित फेस 2 बस स्टैंड से गिरफ्तार किया. आरोपियों में विशाल, शहजाद और राहुल की गिरफ्तारी हो गई लेकिन अंकुर मौके से फरार हो गया. पुलिस ने इनके खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई कर जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details