उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 28, 2022, 4:21 PM IST

ETV Bharat / state

RLD ने विधायक राजपाल बालियान को चुना नेता विधानमंडल दल, पार्टी जल्द करेगी प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा

राष्ट्रीय लोक दल ने विधायक राजपाल बालियान को नेता विधानमंडल दल बनाया है. इसके अलावा पार्टी ने 3 अन्य विधायकों को नेता विधानमंडल दल में जगह दी है.

RLD ने विधायक राजपाल बालियान को चुना नेता विधानमंडल दल
RLD ने विधायक राजपाल बालियान को चुना नेता विधानमंडल दल

लखनऊ :राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने 26 मार्च को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में विधायको की बैठक की थी. बैठक में सर्वसम्मति से विधायक राजपाल बालियान को विधानमंडल दल का नेता चुना गया था. अब राजपाल बालियान के नाम पर मुहर लगाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत चौधरी ने उत्तर प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे को पत्र भेजा है.

नेता विधानमंडल दल राजपाल बालियान मुजफ्फरनगर जिले की बुढ़ाना सीट से विधायक चुने गए हैं. इसके अलावा आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सिवालखास विधानसभा सीट से विधायक बने गुलाम मोहम्मद को विधानमंडल दल का उपनेता बनाया है. छपरौली से विधायक प्रोफेसर अजय कुमार को विधानमंडल दल का मुख्य सचेतक बनाया गया है. वहीं थाना भवन सीट से विधायक मोहम्मद अशरफ अली को उप सचेतक विधानमंडल दल और सादाबाद क्षेत्र से विधायक प्रदीप गुड्डू को विधानमंडल दल का कोषाध्यक्ष नियुक्त किया है.

राजपाल बालियान के नेता विधानमंडल दल बनने के बाद पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं. तीन सदस्यीय समिति इसके लिए गठित की गई है. जल्द ही समिति किसी नाम पर मुहर लगाएगी. पार्टी के सूत्रों की मानें तो अप्रैल माह के अंत में या फिर मई की शुरुआत में राष्ट्रीय लोक दल को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. पार्टी पूर्वी या मध्य उत्तर प्रदेश के बजाय पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसी नेता को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंप सकती है.

इसे पढ़ें- सीएम योगी, अखिलेश यादव व ब्रजेश पाठक समेत नवनिर्वाचित विधायकों ने ली विधानसभा सदस्यता की शपथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details