उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP PET एग्जाम देने के लिए अभ्यर्थियों ने झेली मुसीबत, राहुल गांधी ने कसा तंज

By

Published : Oct 15, 2022, 5:19 PM IST

Updated : Oct 15, 2022, 5:27 PM IST

UP PET एग्जाम में अभ्यर्थियों ने शुक्रवार को ट्रेन और बसों पर कब्जा कर लिया. एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों की भीड़ के कारण कई ट्रेनों में तिल रखने की जगह नहीं बची. इस हालात के लिए राहुल गांधी ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है. इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी UP-PET परीक्षा में भारी अव्यवस्था के चलते छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी को लेकर ट्वीट किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : UP PET एग्जाम में उमड़ी कैंडिडेट की भीड़ अब राजनीतिक बहस की ओर बढ़ चली है. कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने इस एग्जाम में उमड़ी कैंडिडेट की भीड़ को दिखाते हुए मोदी सरकार पर बेरोजगारी के लिए हमला बोला है. राहुल गांधी ने एक फोटो ट्वीट किया है, जिसमें दिख रहा है कि एक रेल कोच में UPPET एग्जाम देने वाले कैंडिडेट की भीड़ है. कोच में अभ्यर्थी खड़े हैं. हालात ऐसे हैं कि कुछ नौजवान रेलवे कोच में बने लगेज रैक में बैठे हैं.

बता दें कि UPSSSC PET के लिए 15 और 16 अक्टूबर को लिखित परीक्षा हो रही है. इसके लिए यूपी में 37 लाख युवकों ने एप्लिकेशन भेजा था. नवंबर में इस परीक्षा के नतीजे घोषित होंगे. एग्जाम के कारण शुक्रवार और शनिवार को यूपी के सभी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड में परीक्षार्थी उमड़ पड़े. ट्रेनों पर अभ्यर्थियों का कब्जा रहा. इस दौरान कई ऐसी तस्वीरें वायरल हुईं, जिसमें यह दिख रहा है कि कैंडिडेट जान जोखिम में डालकर एग्जाम सेंटरों की ओर जा रहे हैं. ट्रेनों और बसों में भी युवा लटकते हुए सफर करते नजर आए.

राहुल गांधी ने अभ्यर्थियों की भीड़ के लिए मोदी सरकार की नीतियों की आलोचना की है. उन्होंने अपने ट्वीट में तंज कसते हुए लिखा है कि UP PET में 37 लाख आवेदकों ने फॉर्म भरे हैं जबकि खाली पद गिनती के हैं. उनका कहना है कि इन युवाओं को सालाना 2 करोड़ रोज़गार का झांसा दिया गया था, लेकिन इस तस्वीर में देश के शिक्षित बेरोज़गार युवाओं की बेबसी दिख रही है. ये साफ़ है कि प्रधानमंत्री आंखें मूंद कर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने पर मजबूर हैं. बता दें कि राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी 2 करोड़ नौकरी के सवाल को उठा रहे हैं. उन्होंने बेरोजगारी को मुद्दा बना दिया है. फिलहाल राहुल गांधी के ट्वीट पर बीजेपी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी UP-PET परीक्षा में छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि UP PET परीक्षा में भारी अव्यवस्था के चलते छात्र-छात्राओं को हो रही परेशानी देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे, लेकिन भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रहा.

पढ़ें : UP PET 2022 की परीक्षा में शामिल हुए 37 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी

Last Updated : Oct 15, 2022, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details