उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गुरु गोरखनाथ की सबदी लिखकर प्रियंका ने योगी से की डॉ. कफील की रिहाई की मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने गुरु गोरखनाथ की सबदी लिखते हुए डॉ. कफीन खान की रिहाई की मांग की है.

By

Published : Jul 30, 2020, 4:29 PM IST

letter to cm yogi for release of dr kafeel khan
प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को पत्र लिखा.

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर डॉ. कफील खान की रिहाई की मांग की है. प्रियंका ने गुरु गोरखनाथ की सबदी लिखते हुए कहा कि 450 दिन होने को है और अभी तक डॉक्टर कफील जेल में ही बंद हैं. प्रदेश सरकार को अब उन्हें रिहा करना चाहिए. बता दें कि कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की तरफ से लगातार डॉ. कफील की रिहाई के लिए प्रदेश भर में तमाम कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.

जानकारी देते संवाददाता.
यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र में लिखा है कि आशा है आप सकुशल हैं. इस पत्र के माध्यम से मैं डॉक्टर कफील खान का मामला आपके संज्ञान में लाना चाहती हूं. वे अब तक लगभग 450 दिन से ज्यादा जेल में गुजार चुके हैं. डॉक्टर कफील ने कठिन परिस्थितियों में निःस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा की है. मुझे उम्मीद है कि आप अपनी संवेदनशीलता का परिचय देते हुए डॉ. कफील को न्याय दिलवाने का पूरा प्रयास करेंगे.

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे आशा है कि गुरु गोरखनाथ जी की यह सबदी आपको मेरे इस निवेदन को मानने के लिए प्रेरित करेगी. प्रियंका ने लिखा 'मन में रहिंणा, भेद न कहिंणा, बोलियां अमृतवाणी, अगिला अगनी होईबा, हे अवधू तौ आपण होइबा पांणी'.(किसी से भेद ना करो, मीठी वाणी बोलो. यदि सामने वाला आग बन कर जला रहा है तो हे योगी तुम पानी बन कर उसे शांत करो). जय हिंद.

ये भी पढ़ें:देश को बर्बाद कर रहे हैं मोदी : राहुल गांधी

बता दें कि यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम की तरफ से प्रदेश भर में 12 अगस्त तक डॉ. कफील की रिहाई के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिनमें हस्ताक्षर अभियान, मजार पर चादरपोशी, मदरसों से इबादत समेत कई अन्य तरह के प्रोग्राम शामिल हैं. इसी का एक हिस्सा प्रियंका गांधी की तरफ से दरगाह पर चादरपोशी भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details