उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ : फर्जी एसटीएफ बन अवैध वसूली करने वाले बंटी-बबली गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पुलिस ने फर्जी एसटीएफ और पत्रकार को धर दबोचा है. ये दोनों बंटी-बबली की तर्ज पर लोगों से अवैध तरीके से वसूली करते थे. हाल फिलहाल दोनों ने राजाजीपुरम में रहने वाले कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. अब दोनों पुलिस की गिरफ्त में है.

By

Published : Sep 27, 2019, 11:01 AM IST

पुलिस ने बंटी बबली को दबोचा.

लखनऊ : राजधानी के कई क्षेत्रों में फर्जी एसटीएफ और पत्रकार बनकर अवैध वसूली करने वाले बंटी-बबली को तालकटोरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गुरुवार को राजाजीपुरम क्षेत्र में बंटी-बबली सहारा बिरयानी की दुकान पर एसटीएफ के इंस्पेक्टर बनकर अवैध वसूली करने पहुंचे थे. तभी दुकानदार को शक होने पर इसकी जानकारी उसने पुलिस को दी. लेकिन पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो वह अपने आप को पत्रकार बताने लगे. जैसा कि दोनों आरोपियों ने दो दिन पहले ही राजाजीपुरम में रहने वाले एक युवक से 15000 रुपये वसूले थे. पकड़ा गया आरोपी युवक अलीगंज का रहने वाला है उसका नाम रोहितास सिंह है जबकि युवती अर्पिता मिश्रा विनय खंड गोमती नगर की रहने वाली है. दोनों के पास से एक स्विफ्ट कार भी बरामद हुई है.

पुलिस ने बंटी बबली को दबोचा.

पुलिस ने बंटी बबली को दबोचा

  • राजधानी में पुलिस ने दो बंटी-बबली को अवैध वसूली करते धर दबोचा है.
  • दोनों शातिर फर्जी एसटीएफ बनकर लोगों से अवैध वसूली करते थे.
  • इनमें से एक खुद को एसटीएफ बताता था, जबकि महिला खुद को पत्रकार बताती थी.
  • दोनों ने अभी तक राजधानी में कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं.


पीड़ितों ने सुनाई आपबीती
पीड़ित आशीष ने बताया कि इन दोनों शातिरों ने हमें फोन कर बुलाया था. दोनों ने हमें एक फर्जी वीडियो दिखाकर पैसे ऐठने की कोशिश की. मना करने पर दोनों ने खुद को एसटीएफ का दरोगा बताया जबकि महिला ने पत्रकार. पीड़ित का कहना है उसने डर कर दोनों को 15000 रुपये दे दिये.

दूसरे पीड़ित राजेश का कहना है कि ये दोनों शातिर मेरी दुकान में आकर जबरन 1000 रुपये मांगने लगे. दोनों अपने आपको पत्रकार बता रहे थे. इसके बाद हमसे 500 लेकर चले गए.


मेरी बिरयानी की दुकान में एक आदमी को शराब लेकर भेजा और वीडियो बना लिया. ये दोनों लोग आए और अपने आप को एसटीएफ बताने लगे. मुझ पर झूठा आरोप लगाकर बोले दुकान में दारू पिलाते हो. मुझे 20000 रुपये दो वरना जेल भेज देंगे.
-मोहम्मद उस्मान, दुकानदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details