उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 13, 2021, 10:37 PM IST

ETV Bharat / state

रेलवे स्टेशनों पर आज रात से मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट, ये है कीमत

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की पुनः बिक्री की सुविधा का प्रारंभ करने का निर्णय लिया है. इसके तहत प्रति व्यक्ति कीमत 30 रुपये रखी गई है.

प्लेटफॉर्म टिकट
प्लेटफॉर्म टिकट

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के दौरान रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद कर दी गई थी. अब कोरोना का ग्राफ काफी कम हो गया है और लॉकडाउन भी खुल गया है. ऐसे में 13-14 जून की मध्य रात्रि से उत्तर रेलवे प्रशासन अपने सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की बिक्री शुरू कर रहा है.

30 रुपये में मिलेगा टिकट

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ला ने बताया कि यात्री सेवाओं के अंतर्गत सर्वश्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने की दिशा में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने मंडल के रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकटों की पुनः बिक्री की सुविधा का प्रारंभ करने का निर्णय लिया है. उन्होंने बताया कि (13-14 जून) की मध्यरात्रि से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री शुरू हो रही है. प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 30/- रुपए प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है, जिससे कोविड पर नियंत्रण रखते हुए केवल आवश्यक यात्रियों का ही स्टेशन और प्लेटफार्मों पर आगमन हो.

जल्द शुरू होंगी अन्य यात्री सुविधाएं

अधिकारियों ने जानकारी दी कि कोविड की वर्तमान स्थितियों की समीक्षा करते हुए यात्री सुविधा के तहत मंडल पर प्लेटफार्म टिकट के पुनः वितरण की सुविधा प्रारंभ की जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि महामारी का निरंतर आंकलन करते हुए निकट भविष्य में अन्य यात्री सुविधाओं को भी एक सुनियोजित तरीके से प्रारंभ करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details