उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में दो-दो ओवर ब्रिज बनने के बावजूद जाम से जूझ रहे लोग

By

Published : Nov 23, 2020, 2:26 PM IST

राजधानी लखनऊ में नाका ओवर ब्रिज, मीना बेकरी ओवर ब्रिज बनने के बावजूद लोगों को जाम की स्थिति से दो चार होना पड़ रहा है. सबसे अधिक समस्या सुबह दफ्तर जाने व वापस लौटने वालों को होती है.

जाम में खड़े लोग.
जाम में खड़े लोग.

लखनऊ:राजधानी लखनऊ में दो ओवर ब्रिज बनने के बावजूद लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. यहां सुबह-शाम ज्यादा जाम की स्थिति पैदा होती है. जिसके चलते लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं. बता दें शहरवासियों को बीते कुछ ही दिन पहले नाका ओवर ब्रिज, मीना बेकरी ओवर ब्रिज का तोहफा मिला. उम्मीद थी कि दोनों ब्रिज बनने से जाम के झाम से छुटकारा मिलेगा. फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है.

दरअसल, इस रास्ते से तालकटोरा, आलमनगर, सहादतगंज, पीली कॉलोनी, शेखपुर, हबीबपुर फतेहगंज व पारा समेत कई इलाकों के लोग गुजरते हैं. लोगों को रोजाना हैदरगंज चौराहे व राजेंद्र नगर ढाल पर जाम का सामना करना पड़ता है. अधिकतर यह स्थिति सुबह दफ्तर जाने व वापस लौटने के समय होती है.

सड़क पर खड़े वाहनों से लगा जाम.
ट्रैफिक लाइट की व्यवस्था नहीं

राहगीर विशाल कृष्ण शर्मा बताते हैं कि ओवरब्रिज बनने के बाद वाहनों का आवागमन इस रास्ते पर ज्यादा बढ़ गया है. साथ ही हैदर गंज चौराहे पर ट्रैफिक लाइट व ट्रैफिक पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं है. दूसरा नक्खास ओवर ब्रिज का काम चल रहा है. सुबह 10 बजे दफ्तर जाने के समय यहां पर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. यही हाल शाम को दफ्तर से वापस आते समय भी होता है.

जाम में खड़े लोग.

बढ़ा वाहनों का आवागमन

वहीं हैदरगंज चौराहे के व्यापारी मुकेश अग्रवाल बताते हैं कि ओवर ब्रिज के नीचे के रास्ते में निर्माण कार्य चल रहा है. साथ ही नक्खास ओवरब्रिज का भी काम लगभग लगभग पूरा होने वाला है. अधिकतर गाड़ियों का डायवर्जन हैदर गंज चौराहे की तरफ हो गया है और ब्रिज का निर्माण होने के बाद सैकड़ों की संख्या में वाहनों का आवागमन शुरू हो गया है. जिसके चलते सुबह शाम जाम की स्थिति पैदा हो जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details