उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: अपार्टमेंट में नहीं कोई इंतजाम, लोग खुद ही बरत रहे सावधानियां

By

Published : Apr 7, 2020, 6:42 AM IST

राजधानी के अपार्टमेंट रह रहे लोग सुरक्षा के लिए खुद ही सावधानी बरतते नजर आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि अपार्टमेंट में ज्यादा बाहरी व्यक्तियों को आने की अनुमति नहीं दी रही है.

people are becoming aware to avoid corona virus
people are becoming aware to avoid corona virus

लखनऊ: राजधानी में भी पिछले कुछ वर्षों में अपार्टमेंट का चलन आम हो गया है. जिसमें शहर की बड़ी आबादी निवास करती है. खासतौर से पुराने लखनऊ के अपार्टमेंट कोरोना वायरस के खतरे और उसका संक्रमण से बचने के लिए सावधानियां बरतते नजर आ रहे हैं.

जानकारी देते संवाददाता.

दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी पैर पसार रही है. जिससे मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. इस वायरस से बचने और इसकी रोकथाम के लिए देशवासी सरकार के निर्देशानुसार फ़िलहाल लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. लखनऊ में ख़ासतौर से पुराने इलाकों के लोग वायरस से सुरक्षा की दृष्टि से अपार्टमेंट में सावधानियां बरत रहे हैं. इन अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों का कहना है कि फिलहाल तो अभी इस वायरस से बचने के हमारे अपार्टमेंट में कोई खास प्रबंध नहीं है, लेकिन हम लोग सरकार के निर्देशानुसार बताई जा रही सावधानियों पर अमल कर रहे हैं.

इसे भी पढे़ं-बिजनौर: कर्मचारियों के साथ जमातियों ने की बदसलूकी, पुलिस छावनी में तब्दील हुआ अस्पताल

पहले आमतौर पर अपार्टमेंट में लगी लिफ्ट को एक से ज़्यादा व्यक्ति इस्तेमाल किया करते थे. अब जरूरत पड़ने पर एक बार में एक ही व्यक्ति लिफ्ट का प्रयोग कर रहा है. कई लोग ऐसे भी हैं जो लिफ्ट का बिल्कुल भी इस्तेमाल न करके सीढ़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके अलावा बाहर से आने जाने वाले व्यक्तियों पर अपार्टमेंट की सुरक्षा में लगे सिक्युरिटी गॉर्ड को भी निर्देशित किया गया है कि यदि कोई बाहरी व्यक्ति अपार्टमेंट में प्रवेश करता है और उसे किसी बीमारी जैसे लक्षण नजर आते है तो वो अपार्टमेंट की सोसाइटी को सूचना दें और अधिक बाहरी व्यक्तियों को अपार्टमेंट में अंदर आने की अनुमति ना दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details