उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ से सीधे कई जगहों की ट्रेन न होने से यात्री परेशान

By

Published : Jan 6, 2021, 5:35 AM IST

लखनऊ से रायपुर सहित कई रूटों की सीधी ट्रेन न होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ी है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ से कई शहरों को सीधी ट्रेन न मिलने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें लखनऊ से रायपुर के लिए सीधी ट्रेन गरीब रथ एक्सप्रेस पिछले साल मार्च से बंद है.

लखनऊ से सीधे कई जगहों की ट्रेन न होने से यात्रियों परेशान
लखनऊ से सीधे कई जगहों की ट्रेन न होने से यात्रियों परेशान

लखनऊ: अनलॉक के बाद रेलवे ने धीरे-धीरे ट्रेनों का संचालन शुरू किया. यात्रियों के सुविधाओं को देखते हुए कई स्पेशल ट्रेनें भी शुरू की. लेकिन लखनऊ से कई जगहों पर सीधी ट्रेन न मिलने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें लखनऊ से रायपुर के लिए सीधी ट्रेन गरीब रथ एक्सप्रेस पिछले साल मार्च से बंद है. जबकि, प्रयागराज से रायपुर के लिए ट्रेन का संचालन हो रहा है. ऐसे में लखनऊ से रायपुर जाने वाले यात्रियों की दिक्कतें काफी बढ़ गई हैं.

6 जनवरी से रेलवे सीतापुर-मैलानी रूट पर ट्रेनों का होगा संचालन
करीब 1 साल से कम समय के बाद 6 जनवरी से रेलवे सीतापुर-मैलानी रूट पर ट्रेनों के संचालन की शुरुआत करेगा. वहीं सप्ताह में 2 दिन लखनऊ जंक्शन से रायपुर जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल को अभी हरी झंडी का इंतजार है. यह गरीब रथ की सप्ताह में 1 दिन लखनऊ से भोपाल जाती थी.

यह ट्रेनें की गई थी निरस्त
आम यात्रियों के लिए अवध आसाम एक्सप्रेस स्पेशल, अमृतसर डिब्रूगढ़, और चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस निरस्त कर दी गई है. देहरादून के लिए लखनऊ से जनता एक्सप्रेस और दून एक्सप्रेस का संचालन रेलवे शुरू नहीं कर सका है. राप्ती गंगा एक्सप्रेस स्पेशल जरूर चल रही है, लेकिन इस ट्रेन के मध्य रात्रि में होने के कारण लखनऊ में यात्री इसकी डिमांड कम कर रहे हैं.

इन ट्रेनों के भी चलने का इंतजार
लखनऊ से सीधे कटरा जाने के लिए सप्ताह में एक दिन गाजीपुर कटरा एक्सप्रेस का संचालन होता था. अब यह ट्रेन निरस्त होने कारण यात्री जम्मू तवी जाकर सड़क मार्ग से कटरा जा रहे हैं. नहारलागुन एक्सप्रेस भी अब रेलवे बोर्ड की अनुमति का इंतजार कर रही है. अजमेर जाने के लिए गरीब नवाज एक्सप्रेस यात्रियों की पहली पसंद थी, लेकिन यह ट्रेन भी शुरू नहीं हो सकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details