उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 27, 2021, 4:14 PM IST

ETV Bharat / state

स्पोर्ट्स लाइन कप: सजल का कमाल, पार्थ क्रिकेट अकादमी ने जीता खिताब

लखनऊ में स्पोर्ट्स लाइन कप खिताब के फाइनल मैच में पार्थ क्रिकेट अकादमी ने इंडियन स्पोर्ट्स क्लब को 23 रनों से हराया. पार्थ क्रिकेट अकादमी के सजल वर्मा ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार अपने नाम किया.

विजेता पार्थ क्रिकेट अकादमी.
विजेता पार्थ क्रिकेट अकादमी.

लखनऊ: राजधानी में आयोजित छठीं स्पोर्ट्स लाइन कप का शुक्रवार को समापन हो गया. फाइनल मैच में पार्थ क्रिकेट अकादमी ने इंडियन स्पोर्ट्स क्लब को 23 रनों के अंतर से पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया. पार्थ क्रिकेट अकादमी की तरफ से सजल वर्मा ने आलराउंड प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए 22 रन बनाए और तीन विकट झटके. वहीं, शाश्वत पाण्डेय ने 3 विकेट लिए.

आरबीटी स्टेडियम में पार्थ क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम निर्धारित 35 ओवर के मैच में 4 गेंद शेष रहते हुए 139 रन पर आल आउट हो गई. टीम के सलामी बल्लेबाज यश कुमार उपाध्याय दो रन बनाकर 24 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गए. इसके बाद अंशुमान सिंह ने चार चौके व एक छक्के की सहायता से 40 गेंदों पर 37 रन और मोहम्मद अमजद अंसारी ने 24 गेंदो पर दो चौके से 25 रन बनाए. वहीं, सजल वर्मा ने नाबाद 22 रन बोर्ड में जोड़े.

इसे भी पढ़ें-द. अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम घोषित


116 रन पर सिमटी इंडियन स्पोर्ट्स क्लब टीम

इंडियन स्पोर्ट्स क्लब से अनुराग सिंह ने 7 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट झटके. अदवित्य दूबे ने 7 ओवर में एक मेडन के साथ 18 रन और अभिषेक तिवारी ने 4.2 ओवर में 16 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. सत्येंद्र पाल और लवप्रीत को एक-एक विकेट मिला. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडियन स्पोर्ट्स क्लब 34.3 ओवर में 116 रन ही बना सका.

इसे भी पढ़ें-प्राइजमनी सुपर लीग : शाश्वत पाण्डेय की शानदार पारी से पार्थ अकादमी की शानदार जीत

फाइनल में इंडियन स्पोर्ट्स क्लब को 23 रन से दी मात
टीम से अभिषेक तिवारी (31 रन, 39 गेंद, 5 चौके) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. वहीं, आशुतोष ने 27 रन जोड़े, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. पार्थ क्रिकेट अकादमी से सजल वर्मा ने 7 ओवर में 24 रन और शाश्वत पाण्डेय ने 7 ओवर में दो मेडन के साथ 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए. यश उपाध्याय को दो विकेट मिले. सजल वर्मा मैन ऑफ द मैच चुने गए.

मैन ऑफ द टूर्नामेंट व सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज इंडियन स्पोर्ट्स क्लब के अदवित्य दुबे (177 रन, 21 विकेट), सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज पार्थ क्रिकेट अकादमी के प्रशांत सिंह (196 रन) चुने गए. समापन समारोह में समाजसेवी शब्बीर अहमद खान और बृजेश गुप्ता ने पुरस्कार वितरित किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details