उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल लेने पहुंची यूपी पुलिस हुई निराश

By

Published : Jan 10, 2021, 5:13 PM IST

यूपी पुलिस को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है. यूपी पुलिस बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब की रोपड़ जेल पहुंची थी, लेकिन जेल अधीक्षक ने मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देकर अनुमति नहीं दी.

मुख्तार अंसारी.
मुख्तार अंसारी.

लखनऊ: मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल लेने पहुंची गाजीपुर पुलिस को निराशा हाथ लगी. गाजीपुर पुलिस मुख्तार अंसारी के नाम से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर असलहे के लाइसेंस के मामले में पंजाब के रोपड़ जेल पहुंची थी. वहीं, रोपड़ जेल के अधीक्षक के नाम सुप्रीम कोर्ट का एक नोटिस लेकर भी साथ पहुंची थी. यह उम्मीद भी जताई जा रही थी कि इस बार उत्तर प्रदेश की पुलिस को सफलता हाथ लगेगी और इस नोटिस के कारण मुख्तार अंसारी को लाने में सफल होंगे, लेकिन एक बार फिर रोपड़ जेल के अधीक्षक ने मेडिकल रिपोर्ट का हवाला देकर मुख्तार अंसारी को ले जाने की अनुमति नहीं दी.


मुख्तार अंसारी को लेने पहुंची यूपी पुलिस को हाथ लगी निराशा

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश में 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले ही बांदा जेल से पंजाब की रोपड़ जेल भेज दिया गया था. वहीं, रोपड़ जेल में बंद बाहुबली विधायक को गाजीपुर व आजमगढ़ पुलिस पूछताछ के लिए वापस लेने पहुंची थी, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी थी. राजधानी में बुधवार की शाम विभूति खंड के कठौता चौराहे पर गैंगवार में मऊ के पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की हत्या कर दी गई थी. वह मुख्तार अंसारी का शूटर भी बताया जा रहा था. इस मामले को लेकर भी मुख्तार अंसारी से पूछताछ होनी थी, लेकिन जिस उम्मीद के साथ पुलिस रोपड़ जेल पहुंची थी, उसे फिर निराशा हाथ लगी. रोपड़ जेल अधीक्षक ने मेडिकल कारणों का हवाला देते हुए मुख्तार अंसारी को ले जाने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details