उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर के बहाने प्रदेश में बड़े दंगे की फिराक में था विपक्ष, फेल हुई सपा-कांग्रेस की साजिश : मंत्री सुरेश राणा

मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना को तत्काल काबू में लाकर मुख्यमंत्री योगी ने नेतृत्व क्षमता का शानदार परिचय दिया है. न केवल अपने सारे कार्यक्रम रद कर दिए बल्कि रातभर जागते हुए एक-एक घटनाक्रम पर सीधे नजर रखी. यह सीएम योगी की संवेदनशीलता ही है कि आज लखीमपुर में स्थिति सामान्य है.

By

Published : Oct 6, 2021, 10:04 PM IST

लखीमपुर के बहाने प्रदेश में बड़े दंगे की फिराक में था विपक्ष, फेल हुई सपा-कांग्रेस की साजिश : मंत्री सुरेश राणा
लखीमपुर के बहाने प्रदेश में बड़े दंगे की फिराक में था विपक्ष, फेल हुई सपा-कांग्रेस की साजिश : मंत्री सुरेश राणा

लखनऊ :प्रदेश सरकार के गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने लखीमपुर घटना को सपा और कांग्रेस की साझी साजिश बताया है. उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक देख दोनों विपक्षी दलों ने प्रदेश में दंगा भड़काने की योजना बनाई थी. हालांकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सूझबूझ और सजगता ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

गन्ना मंत्री राणा ने आज देर रात जारी बयान में कहा कि कांग्रेसी कार्यकर्ता गुरूमनीत सिंह और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के खास तेजिंदर सिंह विर्क के भड़काऊ बयानों के वीडियो सपा-कांग्रेस की साजिश के प्रमाण हैं. जल्द ही, न्यायिक जांच में विपक्ष की नीयत का पर्दाफाश हो जाएगा. मंत्री ने कहा कि लखीमपुर-खीरी में किसानों और भाजपा कार्यकर्ताओं के असामयिक मौत पर दुःख जाहिर करते हुए गन्ना विकास मंत्री राणा ने कहा कि सपा और कांग्रेस की सरकारों का इतिहास रक्तरंजित रहा है. सिख समाज 1984 को अब तक भूला नहीं है तो मुजफ्फरनगर दंगों के समय सैफई के जश्न से उपजे घाव अभी ताजे हैं.

मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई घटना को तत्काल काबू में लाकर मुख्यमंत्री योगी ने नेतृत्व क्षमता का शानदार परिचय दिया है. न केवल अपने सारे कार्यक्रम रद कर दिए बल्कि रातभर जागते हुए एक-एक घटनाक्रम पर सीधे नजर रखी. यह सीएम योगी की संवेदनशीलता ही है कि आज लखीमपुर में स्थिति सामान्य है. किसान संतुष्ट हैं. वहीं, रणनीति फेल होते देख सपा और कांग्रेस बौखलाहट में उल जलूल बयान दे रहे हैं.

राणा ने कहा कि मामले की संवेदनशीलता और किसानों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए घटना की न्यायिक जांच कराई जा रही है. बहुत जल्द सब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

यह भी पढ़ें :सीतापुर से राहुल गांधी, प्रियंका के साथ लखीमपुर खीरी के लिए रवाना

अनुमति मिलने के बावजूद राहुल ने एयरपोर्ट पर की ड्रामेबाजी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को राहुल गांधी के लखनऊ एयरपोर्ट पर किए गए व्यवहार को राजनीतिक ड्रामेबाजी करार दिया. कहा कि विपक्ष लाशों पर रोटियां सेक रहा है. वह राजनीति का घिनौना खेल बंद करे.

उन्होंने कांग्रेस पर गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि लखीमपुर जाने की अनुमति मिलने के बावजूद केवल मीडिया की सुर्खियां बटोरने के लिए एयरपोर्ट पर कांग्रेस युवराज ने हाईवोल्टेज ड्रामा किया. यह दर्शाता है कि वे कितने गंभीर हैं.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लखीमपुर की घटना दुखद है लेकिन जनता द्वारा बार-बार नकारे गए कुछ विपक्षी दल अपना अस्तित्व बचाने के लिए घटना पर राजनीतिक रोटियां सेकने में लगे हैं जबकि पीड़ित पक्ष और किसान संगठन सरकार की कार्रवाई से संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच चल रही है. ऐसे में विपक्षी दल शांतिभंग करने की कोशिश न करें.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि एक तरफ जांच एजेंसियां है जो लगातार घटना से जुडे़ साक्ष्य एकत्र कर अपनी जांच को आगे बढ़ा रही हैं ताकि जल्द से जल्द दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की जा सके. दूसरी ओर विपक्षी दल हैं जो घटना के तुंरत बाद से अपनी सियासी उड़ान के मौके तलाशने में जुट गए हैं.

कहा कि कांग्रेस-सपा-बसपा व अन्य विपक्षी दलों की हमदर्दी पीड़ित पक्षों के साथ नहीं है बल्कि उनका उद्देश्य अपनी वोट बैंक की सियासत करना भर है. सिंह ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा संवेदनशील घटनाओं पर असंवेदनशील राजनीति करते हैं. उनका किसानों के हितों से कोई लेनादेना नहीं है.

राहुल गांधी ने लखीमपुर से पहले राजस्थान के किसानों की चिंता क्यों नहीं की? राजस्थान में वहां की कांग्रेसी सरकार द्वारा किसानों पर किए गए बर्बारता पूर्ण लाठीचार्ज में घायल किसान अस्पतालों में भर्ती हुए लेकिन राहुल चुप्पी साधे रहे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि लखीमपुर प्रकरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले दिन ही घटना को गंभीरता से लेते हुए घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे. विपक्ष को यह समझ लेना चाहिए कि प्रदेश में योगी सरकार है और अगर कोई भी कानून के खिलाफ काम करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के साथ भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायोग के राजनीतिक द्वितीय सचिव जैक टेलर, आर्थिक प्रथम सचिव एलेन पून तथा वरिष्ठ राजनीतिक अनुसंधान अधिकारी वंदना सेठ ने पार्टी की राज्य मुख्यालय पर विभिन्न विषयों पर चर्चा की. भाजपा अध्यक्ष के साथ उच्चायुक्त की मुलाकात करीब आधा घंटे तक चली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details